Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

News & Update

कुंडली रिपोर्ट , शनि रिपोर्ट , करियर रिपोर्ट , आर्थिक रिपोर्ट जैसी रिपोर्ट पाए और घर बैठे जाने अपना भाग्य अभी आर्डर करे
❣️❣️ वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ।❣️❣️ ज्योतिष: वेद चक्षु नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिव तराय च नमः।।>

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

February 7, 2023 19:54
Omasttro

Shani Ke Upay : कुंभ राशि में शनि गोचर कर रहे हैं. 7 मई 2022 शनिवार का दिन शनि के उपाय के लिए विशेष है.

Shani , Shani Ke Upay : शनि का राशि परिवर्तन हो चुका है. शनि देव वर्तमान समय में अपनी ही राशि कुंभ राशि में विराजमान हैं, जहां वे मंगल ग्रह के साथ युति बना रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनि और मंगल की युति को बहुत अच्छा नहीं माना गया है. जीवन में ये युति शुभ फल प्रदान नहीं करती हैं. माना जाता है कि कुंडली में जब ये स्थिति बनती है तो अचानक हानि की संभावना काफी प्रबल हो जाती है.


शनि और मंगल की ये युति आप पर कोई नकारात्मक प्रभाव न डाले इसके लिए शनिवार के दिन अशुभता को दूर करने का उत्तम संयोग बन रहा है. शास्त्रों में शनिवार का दिन शनि देव की पूजा के लिए शुभ माना गया है. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. शनिवार को पूजा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. विधि पूर्वक पूजा करने से शनि के दोष दूर होते हैं. 7 मई को शनिदेव की पूजा का विशेष संयोग बन रहा है.

7 मई को क्या विशेष है? (7 May 2022)
पंचांग के अनुसार 7 मई 2022 शनिवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. इसके साथ ही 7 मई को चंद्रमा कर्क राशि और पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा. पुनर्वसु नक्षत्र का स्वामी देव गुरु बृहस्पति को माना गया है. जो इस दिन अपनी ही राशि में विराजमान रहेंगे. गुरु 7 मई को मीन राशि में मौजूद रहेंगे. विशेष बात ये है कि शनि और गुरु दोनों ही अपनी ही राशि यानि घर में मौजूद रहेंगे. जब कोई ग्रह अपनी राशि में विराजमान रहता है तो उसकी शक्ति में वृद्धि होती है और शुभ फल प्रदान करता है.

शनि के उपाय



शनि मंदिर में शनिदेव की पूजा करें.

सरसों का तेल और काले तिल चढ़ाएं.

शनि मंत्र और शनि चालीसा का पाठ करें.

काले रंग के छाते का दान करना चाहिए.

रोगियों की सेवा करें.

शनि देन कामों को करने से होते हैं भयंकर नाराज



झूठ न बोलें.

क्रोध न करें.

परिश्रम करने वालों का अपमान न करें.

धन का प्रयोग दूसरों को हानि पहुंचाने के लिए न करें.

विवाद और तनाव की स्थिति से दूर रहें.

वाणी को खराब न करें.

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि omasttro.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Join Omasttro
Scan the code
%d bloggers like this: