Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

News & Update

कुंडली रिपोर्ट , शनि रिपोर्ट , करियर रिपोर्ट , आर्थिक रिपोर्ट जैसी रिपोर्ट पाए और घर बैठे जाने अपना भाग्य अभी आर्डर करे
❣️❣️ वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ।❣️❣️ ज्योतिष: वेद चक्षु नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिव तराय च नमः।।>

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

February 7, 2023 20:54
Omasttro

वास्तु दोष होने की वजह से घर के लोग शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं से जूझते रहते हैं। गणपति की प्रतिमा स्‍थाप‍ित कर वास्‍तु के दोष दूर क‍िए जा सकते हैं।

मुख्य बातें

माना जाता है क‍ि ब्रह्माजी ने वास्तुशास्त्र के नियमों की की थी रचनावास्तु दोष को दूर करने के लिए भगवान श्री गणेश का पूजा बेहद शुभ मानी जाती हैभगवान श्री गणेश की प्रतिमा घर के मुख्य द्वार पर लगाने से वास्तु दोष दूर होता है

How to remove vastu dosh: घर के सभी सदस्य सुखी संपन्न रहें, ऐसा कौन नहीं चाहता। हर लोग अपने घर की खुशी के लिए तरह-तरह के टोटके आजमाते रहते हैं। लेकिन घर में यदि वास्तु दोष रहे, तो आप परेशानियों से मुक्ति नहीं पा सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार देवताओं में प्रथम पूजनीय भगवान श्री गणेश की आराधना और उनसे जुड़े ये 10 उपाय इस तरह के दोषों को दूर करने में मदद करते हैं। आप ये उपाय यहां देख सकते हैं।


गणपति जी से जुड़े वास्तु दोष दूर करने के 10 उपाय

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सफेद रंग की गणेश जी की मूर्ति लगाने से वास्तु दोष दूर होता है /



2. वास्तु के अनुसार सिंदूरी रंग के गणपति की पूजा आराधना करने से वास्तु दोष दूर हो सकता है।

3. घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की पीठ मिलती हुई प्रतिमा लगाने से वास्तु दोष खत्म होता है।



4. वास्तु के अनुसार घर के जिस भाग पर वास्तु दोष का असर हो उस स्थान पर घी और सिंदूर के मिश्रण से दीवार पर स्वास्तिक बनाने से वास्तु दोष का प्रभाव कम होता है।

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस में किसी जगह में वक्रतुंड की प्रतिमा यानी भगवान श्री गणेश की प्रतिमा लगाने से वास्तु दोष दूर होता है। भगवान की प्रतिमा लगाते वक्त इनका मुंह दक्षिण दिशा या नैऋत्य कोण में ना रखें वरना इसका विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

6. वास्तु के अनुसार जिस प्रतिमा में भगवान श्री गणेश के प्रिय भोग मोदक या लड्डू और चूहा हो वैसी प्रतिमा लगाने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं

7. घर में बैठे हुए गणेश जी और ऑफिस में खड़े गणेश जी के चित्र लगाने से वास्तु दोष दूर होता हैं

8. घर के ब्रह्म स्थान में ईशान कोण या पूर्व दिशा में दुखहर्ता यानी भगवान श्री गणेश की मूर्ति अथवा चित्र लगाना बेहद शुभ होता है।

9. वास्तु के अनुसार गंदे जगहों पर भगवान श्री गणेश का प्रतिमा कभी ना लगाएं।

10. विघ्नहर्ता की मूर्ति लगाते वक्त उनके बाएं हाथ की ओर सूंड घूमी हुई हो इसका पूरा ध्यान रखें। ऐसी प्रतिमा घर के वास्तु दोषों को दूर करने में मदद करती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Join Omasttro
Scan the code
%d bloggers like this: