Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

News & Update

कुंडली रिपोर्ट , शनि रिपोर्ट , करियर रिपोर्ट , आर्थिक रिपोर्ट जैसी रिपोर्ट पाए और घर बैठे जाने अपना भाग्य अभी आर्डर करे
❣️❣️ वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ।❣️❣️ ज्योतिष: वेद चक्षु नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिव तराय च नमः।।>

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

February 7, 2023 19:39
Omasttro

Donate

 

Astro tips To Avoid Bad Luck: दान करना बहुत पुण्यदायी माना गया है. जाने-अनजाने में आप दान करने के बाद किसी परेशानी में न पड़ जाएं, इसलिए सोच-समझ कर करें दान. Donate

Astro Tips: कहते हैं कि दान-पुण्य का फल व्यक्ति को कई जन्मों तक मिलता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार कुछ चीजों को दान करने के बाद उसका फायदा होने की बजाय नुकसान होने लगता है. मतलब कुछ चीजें दान करने से ना तो आपका भला होता है और ना ही लेने वाले का भला होता है. इसलिए कौन-कौन सी चीजें दान नहीं करनी चाहिए इस बारे में जानकारी होना जरूरी है, नहीं तो आपको जीवन भर पछताना पड़ सकता है. यहां हम बता रहें हैं कि किन चीजों का दान नहीं करना चाहिए.

इन चीजों का दान Donate ना करें 

  • कभी भी धारदार या नुकीली वस्तुएं जैसे-नाइफ़, चाकू और कैंची आदि कभी भी दान में न दें क्योंकि इससे आपका भाग्य बुरा होने लगता है और घर के सदस्यों के बीच आपसी संबंध खत्म होने लगते हैं.
  • अगर आप इस्तेमाल में लाये हुए कपड़ों का दान किसी पंडित या धर्म वाली जगह पर करते हैं तो लक्ष्मी जी आपसे अप्रसन्न होकर मुंह फेर लेती है, जिस कारण आपको बाकी का जीवन तंगी और पैसे की कमी में गुजारना पड़ सकता है.
  • कभी भी झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका दान व्यक्ति के लिए अशुभ और नुकसानदायक हो सकता है. इससे घर में जमा पैसा खत्म होने लगता है.
  • कभी भी फटे हुए ग्रन्थ और किताबें दान करने से बचना चाहिए क्योंकि इन्हें दान करना अच्छे संकेत नहीं माने जाते है. 
  • इस्तेमाल किया हुआ तेल या खराब हो चुका तेल दान नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे शनिदेव की कृपया होने की बजाय आप पर शनि का बुरा असर पड़ सकता है.
  • प्लास्टिक की चीजे दान करने से घर और व्यवसाय दोनों में नुकसान होने की संभावना होती है इसलिए कभी भी प्लास्टिक की चीजें दान ना करें ।
  • कभी भी स्टील के बर्तनों को दान में नहीं देना चाहिए. स्टील के बर्तन दान देने से घर में रोजाना लड़ाई झगड़ा होने लगता है, जिससे सुख शांति चली जाती है.
  • जब भी आप खाना दान करें तो ताजा खाना दान करें. अगर आप बासी खाना दान करते हैं तो इससे आपको नुकसान होने का खतरा हो सकता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि omasttro.in किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Join Omasttro
Scan the code
%d bloggers like this: