Chaturmas 2022: ज्योतिष के मुताबिक चातुर्मास कुछ राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. इस दौरान उन्हें भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त हो सकती है.

 

Chaturmas 2022: चातुर्मास की शुरुआत 10 जुलाई से हो रही है. मान्यतानुसार चातुर्मास (Chaturmas) के दौरान देवशयनी एकादशी (Devshayani Ekadashi) से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) योग निद्रा में चले जाते हैं. देवउठनी एकादशी (Dev Uthani Ekadashi) के दिन भगवान विष्णु योग निद्रा से जागते हैं जिसके बाद किसी भी प्रकार का मांगलिक कार्य किया जाता है. ज्योतिष के मुताबिक चातुर्मास में 5 राशियों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहने वाली है. इस दौरान भगवान विष्णु की पूजा से उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है. आइए जानते हैं कि चातुर्मास में किन 5 राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा रहने वाली है. 

चातुर्मास में इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की कृपा | Lord Vishnu grace will be on these 5 zodiac signs in Chaturmas

 

मिथुन (Gemini)- मान्यतानुसार चातुर्मास इस राशि के जातकों के लिए बेहतर साबित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के लिए कुछ समय इंतजार करना होगा. जरूरी कामों को निपटाने में समय का पूरा साथ मिलेगा. ज्योतिष के मुताबिक बिजनेस के दृष्टिकोण से यात्रा करना शुभ नहीं रहेगा. मान्यता है कि चातुर्मास के दौरान गाय को रोटी खिलाना शुभ साबित होगा. 

 
 

 

 

 

कर्क (Cancer)- ज्योतिष के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए चातुर्मास कुल मिलाकर अच्छा रहेगा. माना जा रहा है कि किसी खास दोस्त या करीबी से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में आर्थिक लाभ का योग बन सकता है. चातुर्मास में श्रीरामचरित मानस का पाठ करने से लाभ हो सकता है. 

 

वृश्चिक (Scorpio)- चातुर्मास में भगवान विष्णु की कृपा मानी जा रही है. ज्योतिष के अनुसार बिजनेस करने वालों को व्यापार में आर्थिक लाभ का योग बनेगा. बिजनेस में विस्तार कर सकते हैं. मान्यतानुसार चातुर्मास के दौरान मंदिर में गोले-मिश्री का दान करना शुभ रहेगा.  

 

मेष (Aries)- इस राशि के जातकों के लिए चातुर्मास खास रहने वाला है. कहा जा रहा है कि कार्यों में सफलता मिलेगी. साथ ही, जीवन में उन्नति के लिए नए मार्ग खुलेंगे. इस महीने में भगवान विष्णु की उपासना लाभकारी साबित हो सकती है. चातुर्मास की अवधि में घर में घी का दीपक जलाना शुभ माना जाता है. 

 

 

 

वृषभ (Taurus)- ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के जातकों के लिए चातुर्मास शुभ साबित होने वाला है. चातुर्मास की अवधि में किस्मत का साथ मिल सकता है. हालांकि, चातुर्मास नया काम शुरू करने के लिए शुभ नहीं माना जाता.

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. omasttro इसकी पुष्टि  करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: