मेष राशि- धन की स्थिति अच्छी रहेगी. सम्पत्ति लाभ के योग भी हैं. कर्जों से छुटकारा मिलेगा. धन लाभ के लिए बृहस्पति के मन्त्र का जप करें. हालांकि प्रेमी जातकों के जीवन में कुछ चुनौतियां दिख रही हैं. कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की आशंका भी है. आपको अपनी सेहत के प्रति विशेष सावधानी बरतने और अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होगी.

वृष राशि- धन का आगमन निरंतर बना रहेगा. वर्ष मध्य के बाद संपत्ति लाभ के भी योग हैं. अपने खर्चों और कर्ज देने पर ध्यान देना होगा. आप अपनी सुख-सुविधाओं और इच्छाओं पर खुलकर खर्च करेंगे. धन की उत्तम स्थिति के लिए शिव जी के मन्त्र का जप करें. प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की कर सकेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी अच्छे संबंध स्थापित करेंगे.



मिथुन राशि- धन की स्थिति मध्यम रहेगी. जीवन की सामान्य आवश्यकताएं पूरी होती रहेंगी. धन के निवेश और संपत्ति के मामलों में सावधानी रखें. धन लाभ के लिए नियमित रूप से दान करते रहें. जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता पाने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को मई से अगस्त के बीच अच्छे परिणाम मिलेंगे.



कर्क राशि- आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होता जाएगा. इस वर्ष संपत्ति लाभ के योग हैं. रुका हुआ या डूबा हुआ धन प्राप्त होगा. उत्तम धन लाभ के लिए शनि के मन्त्र का जप करें. लंबे समय से चल रही समस्याओं को निपटाने में सक्षम होंगे. रोजगार के अवसर मिलेंगे. शादीशुदा जातकों के विवाहित जीवन में मिठास आएगी.

सिंह राशि- शुरुआत में धन को लेकर समस्याएं हो सकती हैं. धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. संपत्ति का निर्माण या क्रय कर सकते हैं. धन की अच्छी स्थिति के लिए नियमित शनि मन्त्र का जप करें. इस वर्ष कार्यक्षेत्र में सबसे अधिक सकारात्मक फल मिलेंगे जिससे आप अपार सफलता प्राप्त कर सकेंगे. परीक्षाओं में कामयाबी मिलने के योग भी बनेंगे.



कन्या राशि– इस वर्ष धन की स्थिति में सुधार तो होगा, लेकिन खर्चे की समस्या आपको परेशान करेंगी. जुए, सट्टे या लॉटरी से दूर रहें. धन लाभ के लिए शिव जी की पूजा लाभकारी होगी. यह साल परिवार के बीच कुछ मतभेद उत्पन्न करने वाला है. जातक जो विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करने का सपना देख रहे थे, उन्हें सितंबर से दिसंबर के अंत में अत्यधिक अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है.



तुला राशि– धन को लेकर आरम्भ में थोड़ी कठिनाइयां रहेंगी, लेकिन आवश्यकताएं पूरी होती रहेंगी. संपत्ति खरीदने-बेचने में सावधानी बरतें. धन की स्थिति ठीक रखने के लिए बृहस्पति देव के मन्त्र का जप करें. प्रेम संबंधों के साथ-साथ विवाहित जातकों के जीवन में यह साल बड़े बदलाव लाने वाला है. जो जातक अभी तक सिंगल हैं, उन्हें अक्टूबर से नवंबर के बीच पवित्र बंधन में बंधने का अवसर मिल सकता है.



वृश्चिक राशि- नियमित धनागमन बना रहेगा. रुका हुआ या डूबा हुआ धन प्राप्त होगा. इस वर्ष दिखावे में धन की बर्बादी न करें. धन की अच्छी स्थिति के लिए शनि मन्त्र का जप करें. आप काफी हद तक मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे जिसका नकारात्मक असर आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित करेगा. सेहत का ख्याल रखें और उनके खानपान के प्रति भी विशेष सावधानी बरतें.

धनु राशि– करियर में धन की बढ़ोत्तरी होगी. संपत्ति लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं. कर्ज चुकाने और धन के मैनेजमेंट पर ध्यान दें. रोजगार के नए स्रोत उजागर हो सकेंगे. धन लाभ के लिए नियमित शिव जी के मन्त्र का जप करें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले जातक इस दौरान अपनी अपेक्षाओं को बढ़ाने में सक्षम होंगे.



मकर राशि- नौकरी और कारोबार दोनों में उन्नति करेंगे. संपत्ति विक्रय और क्रय करने के योग बनते दिख रहे हैं. पुराने कर्ज चुकाने और बचत का ध्यान रखें. धन लाभ के लिए नियमित रूप से पीली वस्तुओं का दान करें. विवाहित जातकों के जीवन में कुछ छोटे-मोटे मुद्दे उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन अगस्त से बाद का समय आपके दांपत्य जीवन के लिए सबसे अधिक उत्तम रहने की ओर इशारा कर रहा है.



कुम्भ राशि– धन की स्थिति कुल मिलाकर अच्छी रहेगी. धन बहुत आएगा. खर्चे भी बढ़ेंगे. इस वर्ष धन की प्लानिंग करके ही काम करें. धन लाभ के लिए शनि मन्त्र का जप करें. आपको कुछ शारीरिक मुद्दों का सामना भी करना पड़ सकता है. अप्रैल माह में मेष राशि में होने वाला राहु का गोचर और उसका आपके तृतीय भाव को दृष्टि करना आपके भाई-बहन को स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां दे सकता है.



मीन राशि- आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव रह सकता है. लेकिन धन की आवश्यकताएं पूरी होती रहेंगी. इस वर्ष धन की बचत पर विशेष ध्यान दें. धन लाभ के लिए शनिवार को कुत्ते को रोटी या बिस्किट खिलाते रहें. करियर के लिहाज से मीन राशि के जातकों को इच्छानुसार परिणाम मिलेंगे. सेहत के लिहाज से मई से अगस्त के बीच आपकी माता जी की खराब सेहत में सुधार आने के योग बनेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: