Name Astrology: हर मनुष्य का नाम ही उसके जीवन में उसकी पहचान होता है। क्योंकि नाम से ही व्यक्ति की सीधी पहचान जुड़ी होती है और इस कारण इसका सर्वाधिक महत्व होता है। ऐसे में स्वयं ज्योतिष शास्त्र भी नाम की महत्ता को समझता है और नाम के आधार पर ही आपके स्वभाव से लेकर आपके भाग्योदय तक के विषय में काफी कुछ जानकारी देने में समर्थ है।

इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके बारे में संक्षिप्त रूप से जानकारी दे सकता है। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा कि आपके नाम का पहला अक्षर आपके बारे में क्या कुछ कहता है?

व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर में छिपे होते हैं कई राज

दरअसल ज्योतिष के अनुसार नाम का पहला अक्षर सामान्यत: व्यक्ति की राशि के आधार पर होता है। लेकिन कई लोग राशि से अलग भी अपना नाम रखते हैं। एस्ट्रोसेज के ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो असली नाम यानी राशि आधारित नाम व्यक्ति के लिए सबसे ज्यादा प्रभावी होता है।

पति के लिए साक्षात लक्ष्मी होती हैं ये नाम अक्षर की लडकियां 

ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी लकड़ियों के बारे में बताएं,गे जिनके नाम का पहला अक्षर उन्हें जन्म से ही किस्मत का धनी बना देता है। इन लड़कियों की किस्मत और उनके भाग्य का सबसे अधिक फायदा शादी के बाद उनके पति को भी मिलता है। इतना ही नहीं कई ज्योतिषाचार्य तो ये भी मानते हैं कि ये लडकियां जिस भी किसी लड़के से शादी करती हैं, उसकी किस्मत कुबेर समान चमक उठती है और वे शादी के बाद अपने जीवन में सुख-सुविधाओं और धन-धान्य से परिपूर्ण रहते हैं। तो आइए जानें अब इन लड़कियों के बारे में विस्तार से…..

A अक्षर:

जिन भी लड़कियों का राशि नाम ‘A’ अक्षर से शुरू होता हैं, वे अपने जीवनसाथी के लिए भाग्यवान होती हैं। इनसे शादी करते ही पति की सोई किस्मत भी चमक उठती है। इनपर भाग्य का साथ हमेशा रहता है और इस कारण ये लडकियां जो ही कार्य करेंगी, उसमें इन्हें पूर्ण रूप से सफलता हासिल होने की संभावना अधिक रहेगी। इन्हें अत्याधिक मेहनती और एक अच्छे जीवनसाथी के रूप में जाना जाता है। जो हमेशा अपने पति को खुश तो रखती ही हैं, साथ ही हर परिस्थिति में एक स्तंभ की तरह उनके साथ खड़ी भी दिखाई देती हैं।

L अक्षर:

जिन भी लड़कियों का राशि नाम ‘L’ अक्षर से शुरू होता हैं, वो समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल होती हैं। दिल से भी वे बहुत साफ़ होती हैं और दूसरों की मदद करना उन्हें अच्छा लगता है। अपने जीवन में वे जिस भी कार्य की जिम्मेदारी लेंगी, उसे पूरा सफल होने के बाद ही इन लड़कियों को भी शांति मिलती है। शादी के बाद ये अपने पति से भी खूब प्यार करेंगी और उन्हें अपने करियर में आगे बढ़ाने में ये मददगार व भाग्यवान सिद्ध होंगी। क्योंकि ये न केवल किस्मत की धनी होती हैं, बल्कि भाग्य की भी हमेशा इनपर कृपा-दृष्टि बनी रहती है और इसका सबसे अधिक फायदा इनके जीवनसाथी को मिलता है।

K अक्षर:

जिन भी लड़कियों का राशि नाम ‘K’ अक्षर से शुरू होता हैं, वो लड़कियां दिल की बेहद साफ और दृढ़ निश्चयी होती हैं। इन्हें शुरुआत से ही समाज कल्याण के लिए अच्छे-अच्छे कार्य करना पसंद आता है। इनमें अपने अच्छे स्वभाव से दूसरों का दिल जीतने का हुनर होता है। ये हर कार्य के प्रति बेहद सजक होते हुए उस कार्य में अपना शत प्रतिशत योगदान देती हैं। इस कारण भी उन्हें अपने पति की तकदीर बदलने वाली और  भाग्यशाली महिला माना गया है।

P अक्षर:

जिन लड़कियों का नाम ‘P’ अक्षर से शुरू होता है वो जन्म से ही काफी सरल और भावुक स्वभाव की होती हैं। उनकी वाणी में गजब का आकर्षण होता है, जिसके परिणामस्वरूप ही इन्हें  बातचीत करने में काफी अच्छा माना जाता है। ये किस्मत की भी धनी होने के साथ-साथ शादी के बाद अपने जीवनसाथी के भाग्योदय का कारण बनती हैं।

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा Omasttro  के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: