the opportunity cost of holding money increases when the opportunity cost of holding money increases when  

 

बेहद चमत्कारी है ये पौधा, कभी नहीं होती धन-दौलत की कमीः Money increases by planting Lakshmana plant in the house

Money increases by planting Lakshmana plant हरे-भरे पौधे न सिर्फ देखने में अच्छे लगते हैं बल्कि ये मन को भी सुकून देते हैं। अगर घर में हरे-भरे पौधे लगे हों, तो सकारात्मकता का प्रवाह बढ़ता है। हरे-भरे पौधे तरक्की, सुख-समृद्धि और खुशहाली के आगमन में सहायक होते हैं। साथ ही ये वातावरण को शुद्ध रखने में मदद करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हर पेड़-पैधे में कुछ ना कुछ दैवीय शक्ति मौजूद होती है। ऐसा ही एक पौधा है लक्ष्मणा। धार्मिक मान्यता के मुताबिक लक्ष्मणा पौधे से धन की देवी मां लक्ष्मी का संबंध होता है। इस घर में लगाने से धन प्राप्ति का योग बनता है।

Money increases by planting Lakshmana plant

लक्ष्मणा पौधे के बारे में कहा जाता है कि ये बेल प्रजाति का है। इसकी पत्तियां पान या पीपल के पत्ते के समान होती हैं। आयुर्वेद में भी इस पौधे का इस्तेमाल किया जाता है। इसे लक्ष्मण बूटी के नाम से जाना जाता है। कहते हैं कि इस पौधे में धन आकर्षित करने की क्षमता होती है। यही कारण है कि इसे घर लगाने से आर्थिक समस्या नहीं रहती है। परिवार के सदस्यों की आमदनी बढ़ती है और घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहता है।

लक्ष्मणा का पौधा घर में पूरब या पूर्व-उत्तर की दिशा में लगाएं। उत्तर दिशा धन का कारक है और इस दिशा से धन के देवता कुबेर का भी संबंध रहता है। ऐस में लक्ष्मणा के पौधे को इस दिशा में लगाने से घर में धन का आगमन होता रहता है। साथ कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

(यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Omasttro इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: