Omasttro

 मेष साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022 
ये सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से, बहुत अच्छा कहा जा सकता है। क्योंकि शुरुआत में ही चन्द्रमा का आपकी राशि से प्रथम भाव में उपस्थित होना, सेहत के प्रति आपकी लगन को बढ़ाएगी। ये स्थिति आपको कई बीमारियों से निजात दिलाने में कारगर सिद्ध होगी। ऐसे में योग और व्यायाम में कमी न आने दें और जितना संभव हो, हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। इस सप्ताह अष्टम भाव के स्वामी लाल ग्रह मंगल का भी वक्री होना आपकी सभी ग़ैर-यथार्थवादी या जोख़िम भरी योजनाएँ, आपके धन में कमी लेकर आएगा। इसलिए ऐसा कुछ भी करने से बचें, जिससे आपका धन फँसे। क्योंकि इससे आप खुद को भी, किसी बड़ी मुसीबत में फँसा सकते हैं। आपका मज़ाकिया स्वभाव, सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफा कराएगा। जिससे समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने के साथ ही, आप कई गणमान्य लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। इसके अलावा इस सप्ताह के अंत में चन्द्रमा की दृष्टि भाग्य भाव पर होने से आपको सामान्य से कम मेहनत करनी होगी। क्योंकि इस समय अवधि में आपको अपनी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी स्थिति भी बेहतर होगी। कई छात्रों की पूर्व की मेहनत, जिन्हे वो व्यर्थ समझ रहे थे, वो इस सप्ताह रंग लाएगी। क्योंकि इस दौरान आप अपने शिक्षकों को, अपने ज्ञान और समझ से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। जिससे आपको उनकी मदद मिल सकेगी और आप आने वाली परीक्षा में, अच्छा प्रदर्शन देने में समर्थ होंगे।
 
 

वृष साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह के मध्य चन्द्रमा के आपकी रही राशि अर्थात आपके प्रथम भाव में गोचर करने से, आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ सुकून भरे पल निकालते हुए, ख़ुद को पर्याप्त समय देते दिखाई देंगे। ऐसे में इस अच्छे मौक़े का फ़ायदा उठाए और अच्छी सेहत के लिए रोज़ाना पैदल ही सैर पर जाएँ। इस दौरान आपको चप्पल की जगह, पैरों में दौड़ने वाले जूते पहनने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह घर के बड़े आपको ये समझाने का प्रयास करेंगे कि, यदि आपको लगता है कि आपका धन व्यर्थ ही खर्च हो रहा है तो, आपको सही और असरदार बजट प्लान बनाने की जरुरत है। परंतु अपने अहम के आगे आप उनकी बातों को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको हानि होगी। यदि आपके परिवार में किसी की शादी हाल ही में हुई है तो, आपको नए मेहमान के आने की खुशख़बरी इस सप्ताह मिल सकती है। खासतौर से हफ्ते के अंत में ऐसा होने की संभावना अधिक रहेगी। क्योंकि इस दौरान चन्द्रमा आपकी राशि से द्वितीय भाव में अपना गोचर करेंगे। इससे पारिवारिक वातावरण में सकारात्मकता देखी जाएगी। साथ ही ये खुशख़बरी घर के बड़े को प्रसन्नता देने में भी विशेष कारगर सिद्ध होगी। जिससे आपका भी मानसिक तनाव घर के सुखद वातावरण के कारण, दूर होता प्रतीत होगा। सितारों की चाल से इस दौरान, आपकी नेतृत्व और प्रशासनिक क्षमता, निखर कर सामने आएगी। जिसके कारण आप कार्यस्थल पर, अपनी अलग पहचान और सम्मान पाने में सफल रहेंगे। इसके अलावा इस दौरान आपको कार्यस्थल पर, किसी महिला सहकर्मी का भी भरपूर साथ मिलने की संभावना है। अगर आप किसी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो, इस सप्ताह की शुरुआत में पहले से अधिक ध्यान लगाकर पढ़ाई करें। हालांकि शुरुआत में बुध आपके छठे भाव में होने, जिसके परिणामस्वरूप आपको पढ़ाई के बीच अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिये भी थोड़ा समय निकालने की आवश्यकता होगी। अन्यथा खराब सेहत तकलीफ़ दे सकती है।
 
 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य राशिफल को देखें तो, आपका स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा। जिसके चलते आप जीवन के और क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर पाएंगे। साथ ही इस दौरान आपके साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को भी मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने जीवन से जुड़े हर उन निर्णयों को सरलता के साथ ले सकेंगे, जिन्हे लेने में आपको पूर्व में ख़ासा परेशानी हो रही थी। इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा के एकादश भाव में होने से आप कई गुप्त स्रोतों और संपर्कों से अच्छा पैसा कमाएंगे। लेकिन मध्य सप्ताह से चन्द्रमा अपना गोचर करते हुए आपके द्वादश भाव में चले जाएंगे। इस कारण आपके घरेलू ख़र्च में इज़ाफा संभव है, जिससे आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल हो जाएगी। इसलिए आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए और खराब स्थिति में ही उसका इस्तेमाल कीजिये। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया सप्ताह के लिए, आपका घर मेहमानों से भर सकता है। इसके साथ ही इस दौरान परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ भी घर के सदस्यों को ख़ुश रखने में आपकी मदद करेंगी। इस सप्ताह आप कार्यस्थल पर, अपने वरिष्ठों और अधीनस्थों के साथ अपने पूर्व के हर विवाद को खत्म कर, उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने में सफल रहेंगे। जिससे आपकी छवि को तो लाभ मिलेगा ही, साथ ही आप ऐसा करके भविष्य में भी वेतन वृद्धि की संभावनाएं बढ़ाने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह हॉस्टल या बोर्डिंग स्कूल में रह रहे छात्रों को थोड़ा विशेष ध्यान रखते हुए, अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि तभी आपको शुभ फल मिल पाएगा। वहीं विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे विद्यार्थियों की बात करें तो, उन्हें भी मध्य भाग के बाद द्वादश भाव में उपस्थित चन्द्रमा करीबी रिश्तेदार से किसी विदेशी कॉलेज या स्कूल में, दाखिल होने का शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
 
 
 
 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह के मध्य जब चन्द्रमा आपकी राशि के एकादश भाव में होंगे, तब आप निरंतर अपनी जीवन शैली में सुधार करने का परिवर्तन करेंगे। इसके लिए आप बेहतर स्वास्थ्य जीवन के लिए, खुद को अपने आराम के क्षेत्र से निकालते हुए, रोज़ाना नियमित रूप से योग, व्यायाम करने का फैसला भी ले सकते हैं। हालांकि इस समय आपको काम का ज्यादा बोझ, अपने ऊपर लेने से बचना चाहिए। इस सप्ताह नौकरीपेशा जातकों की आय में, वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। ऐसे में उन्हें कुछ छोटे निवेशों में अपने पैसे खर्च करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे ही उन्हें आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनेगी और वो अपने भविष्य को सुरक्षित करने में सफल होंगे। इस पूरे ही सप्ताह कई घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और ये आपकी ठीक तरह से, काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। जिसका सीधा असर आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ेगा। हफ्ते की शुरुआत में चन्द्रमा की दशम भाव में उपस्थिति होने से आपका करियर सटीकता के साथ आगे बढ़ने में आपको परेशानी हो सकती है। परंतु आप खुद को सर्वोपरि समझते हुए, इस समय दूसरों की मदद लेने से खुद को रोकेंगे। इससे आपको भविष्य में असफलता का मुँह तक देखना पड़ सकता है। इस सप्ताह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को, अचानक से सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। इसलिए अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहे और मन लगाकर मेहनत करें, तथा उन लोगों से दूर रहे जो आपका ज्यादातर समय व्यर्थ की चीज़ों में बर्बाद करते हैं।
 
 
 
 

सिंह साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह के आरंभ में चन्द्रमा राशि से भाग्य यानी नवम भाव में होंगे। इससे यूँ तो आपकी सेहत में कई सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देंगे। लेकिन आपके लिए आवश्यक होगा कि आप काम के साथ-साथ थोड़ा आराम भी करें, अन्यथा आपको अत्यधिक थकान हो जाएगी और उसका प्रभाव आपकी शारीरिक क्षमता पर पड़ेगा। इसके अतिरिक्त इस हफ्ते आपको कोई बड़ी समस्या होने की आशंका न के बराबर ही रहने वाली है। अपना धन किसी भी प्रकार की कमेटी या किसी भी ग़ैरक़ानूनी निवेश में लगाने से बचें, चाहे फिर आपको उसका अच्छा मुनाफ़ा भले ही दिखाई दे रहा है। क्योंकि संभव है कि शुरुआत में आपको अपना धन सुरक्षित दिखाई दें, लेकिन बाद में उससे आपको कोई बड़ा नुकसान मिल सकता है। इस सप्ताह शनि आपकी राशि से छठे भाव को प्रभावित करेंगे। ऐसे में आपका शराब जैसी नशीली चीज का सेवन करना आपके परिवार की शांति भंग कर सकता है। इसलिए घर में शांति बनाए रखने के लिए हर प्रकार की बुरी आदतों में सुधार करें, अन्यथा आपके घर के सदस्यों के साथ संबंधों पर खराब असर साफ़ दिखाई देगा। आशंका है कि मध्य अवधि में जब चन्द्रमा आपकी राशि से दशम भाव में होंगे तब आपके सहकर्मी आपके काम और आपकी तरक्की देख आप से ईर्ष्या कर सकते हैं। जिसके कारण आपको उनका सहयोग प्राप्त करने में परेशानी हो सकती है। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियाँ कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह अपने भाग्य से ज्यादा, अपनी मेहनत पर ही भरोसा करने की जरुरत है। क्योंकि आप भी इस बात को भली-भाँति समझते हैं कि भाग्य हर वक्त साथ नहीं देता, लेकिन आपकी शिक्षा मरते समय तक आपके साथ रहती है। इसलिए केवल और केवल भाग्य के भरोसे बैठकर, आप समय की बर्बादी से ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। ऐसे में जो बीत गया उसे भुलाकर, आज से ही अपनी मेहनत को रफ़्तार देते हुए, आगे बढ़ें।
 
 
 
 

कन्या साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
लाल ग्रह मंगल के दशम भाव में वक्री होने पर आपको मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करने की सबसे अधिक आवश्यकता होगी। क्योंकि इससे ही आप स्वयं को सेहतमंद रखते हुए ऊर्जावान बनाने में सफल रहेंगे। इस ऊर्जा की आपको इस सप्ताह, सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है। जिन जातकों ने पूर्व में किसी भी प्रकार का कोई लोन या ऋण लिया था, उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। जिसके पीछे का मुख्य कारण चन्द्रमा की अष्टम भाव में उपस्थित हो सकता है। इसलिए अपने धन को संचय करने की ओर अभी से प्रयास करें। इस सप्ताह आप अपने रिश्तेदारों के साथ, कुछ समय बिताते हुए उनको जरूरी सलाह दे सकते हैं। साथ ही इस समय आपका व्यवहार घरवालों के प्रति भी अच्छा रहेगा, जिसके चलते आपके माता-पिता आपको देखकर खुश रहेंगे और इससे आपको भी प्रसन्नता की अनुभूति होगी। वहीं अंतिम अवधि में चंद्र की उपस्थित दशम भाव में होगी, जिसके परिणामस्वरूप व्यापारी जातकों को अपने लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु, कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। हालांकि इस सप्ताह किसी भी प्रकार के निर्णय को लेते समय, अपने अहम को बीच में न आने दें। साथ ही ज़रूरत पड़ने पर अपने कनिष्ठ सहकर्मियों से मदद लें, और उनके विचारों-सुझावों पर ग़ौर फ़रमाएँ। छात्रों की बात करें तो, मध्य अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी। जहाँ इस दौरान चद्र्मा नवम भाव में गोचर करेंगे तो वहीं बुध भी द्वितीय भाव में होंगे। ऐसे में अपने गुरुओं के ज्ञान का लाभ उठाते हुए, उनकी मदद व सहयोग लेने में बिलकुल भी न हिचकिचाएं। क्योंकि इस दौरान उनका ज्ञान और अनुभव ही आपको विषयों को समझने में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप भविष्य की हर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन दे सकेंगे।
 
 
 

तुला साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य से काफी अच्छी दिखाई देगी। जिसके कारण आप घर पर परिवार के सदस्यों के साथ कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करते दिखाई देंगे, जिसमें आपको सफलता की प्राप्ति भी हो सकेगी। हफ्ते में उत्तरार्ध में चन्द्रमा के नवम भाव में गोचर करते ही आपको अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा तो होगा। परन्तु मुनाफ़े के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति, आकर्षित भी हो सकता है। ऐसे में आपको ख़ास हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश को करते समय, विशेष सावधानी बरतें और भागीदारी वाले व्यवसायों व चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में, अभी निवेश करने से बचें। इस सप्ताह आप अपने रिश्तेदारों के साथ, कुछ समय बिताते हुए उनको जरूरी सलाह दे सकते हैं। साथ ही शनि का प्रभाव चतुर्थ भाव पर होने से आपका व्यवहार घरवालों के प्रति भी अच्छा रहेगा, जिसके चलते आपके माता-पिता आपको देखकर खुश रहेंगे और इससे आपको भी प्रसन्नता की अनुभूति होगी। इस सप्ताह दफ़्तर में आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। परंतु जल्दबाज़ी और जोश में आकर, अपने होश खोने से बचें और बिना किसी लापरवाही के उस कार्य को समय से पहले ही, पूरा करने की कोशिश करें। तभी आप अपनी पदोन्नति सुनिश्चित कर सकेंगे। आपकी राशि के जातकों को इस सप्ताह बुध की उपस्थिति ज्यादातर समय आपकी ही राशि अर्थात आपके प्रथम भाव में होने से शिक्षा के क्षेत्र में आ रही हर प्रकार की परेशानियां से निजात मिल सकेगी। जिसके कारण आप खुद को तनाव मुक्त के साथ-साथ, तरोताज़ा महसूस करेंगे। ऐसे में इस समय का लाभ उठाते हुए, अपनी पढ़ाई के अलावा कुछ समय शारीरिक गतिविधियों को भी देने का प्रयास करें।
 
 
 
 
 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
घरेलू परेशानियाँ आपको इस सप्ताह चन्द्रमा के छठे भाव में उपस्थित होने पर अत्यधिक शारीरिक तनाव दे सकती हैं। जिसके चलते आप अपनी सेहत के प्रति, लापरवाही बरत सकते हैं। परंतु इस दौरान ख़ुद अपना इलाज करने से बचें, क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने के भी योग बन रहे है। साथ ही अंतिम अवधि में जब चन्द्रमा अपना गोचर करते हुए आपकी राशि से अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएंगे, तब किसी कारणवश आपका धन अचानक चोरी हो सकता है। इसलिए अपने धन को सोच-समझकर किसी सुरक्षित स्थान पर रखें और उसके बारे में केवल घर के सदस्यों के अलावा किसी को न बताएं। इस सप्ताह आप अपने घरवालों की सलाह पर, कोई नई कार या बाइक खरीद सकते हैं। क्योंकि इस सप्ताह पारिवारिक आय में वृद्धि होने के योग बनेंगे, जिससे आप अपनी और घर की ज़रूरत को देखते हुए कोई वाहन खरीदने की इच्छा जता सकते हैं। व्यापार से जुड़े वो जातक जो साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह के मध्य काफी अच्छा मुनाफ़ा प्राप्त हो सकता है। क्योंकि इस समय चन्द्रमा आपकी राशि से सप्तम भाव में होंगे, जिससे आपके बिज़नेस के विस्तार और प्रसार के लिए तकनीकी और सामाजिक नेटवर्किंग, आपकी काफी मदद कर सकते हैं। इस सप्ताह शिक्षा हेतु वो छात्र जो विदेश जाने के इच्छु हैं, उनकी विदेश गमन की संभावना दिखाई दे रही है। क्योंकि बुध की उपस्थिति द्वादश भाव में होगी। अतः यदि आप इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं तो आप अपने प्रयास जारी रखें, क्योंकि आपको सफलता अवश्य मिलेगी।
 
 
 
 

धनु साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह आपकी ज़रूरत से ज़्यादा और बार-बार खाने की आदत, आपको कुछ समस्या दे सकती हैं। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि जल्द से जल्द अपनी इस आदत में सुधार कर, उसमें सही बदलाव लेकर आएं। साथ ही आप खुद को सेहतमंद रहने के लिए, नियमित रूप से व्यायाम का सहारा भी ले सकते हैं। आर्थिक पक्ष के क्षेत्र में इस सप्ताह आपको, बहुत सोच-विचार करके चलना होगा। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपको किसी पुराने निवेश से धन लाभ तो होगा। परंतु सप्ताह के मध्य चन्द्रमा के छठे भाव में गोचर करते ही, आप दूसरों की गैर ज़रूरी माँगों को पूरा करते-करते, न चाहते हुए भी अपना बहुत-सा धन खो बैठेंगे। जिसके बाद आपको भविष्य में समस्याओं का सामना भी करना होगा। इसलिए दूसरों को न कहना इस समय, आपको सीखने की सबसे अधिक ज़रूरत पड़ने वाली है। साप्ताहिक राशिफल के अनुसार, आपकी राशि के जातकों को इस हफ्ते अपने पारिवारिक जीवन में अपार सुख मिलने के योग बनेंगे। क्योंकि शनि का प्रभाव आपके द्वितीय भाव पर होगा, जिससे इस समय आप पारिवारिक सदस्यों के बीच पूर्व के हर प्रकार के विरोधाभास को भी खत्म करने में सफल होंगे। इससे आपके माता-पिता को आप पर गर्व की अनुभूति होगी। सितारों की चाल से इस दौरान, आपकी नेतृत्व और प्रशासनिक क्षमता, निखर कर सामने आएगी। जिसके कारण आप कार्यस्थल पर, अपनी अलग पहचान और सम्मान पाने में सफल रहेंगे। इसके अलावा इस दौरान आपको कार्यस्थल पर, किसी महिला सहकर्मी का भी भरपूर साथ मिलने की संभावना है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए, यह सप्ताह कई अच्छी उपलब्धियों को दर्शा रहा है। क्योंकि छात्रों के लिए बुध की उपस्थिति एकादश भाव में होने से, वो अवधि काफी शुभ रहने वाली है और आपको अपनी शिक्षा के दम पर आगे बढ़ने के लिए ये समय अपार सफलता प्राप्ति का मार्ग दिखाएगी।
 
 
 
 
 

मकर साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा की चतुर्थ भाव में उपस्थिति होने से आपका स्वास्थ्य सामान्य से बेहतर रहेगा। जिसके कारण आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। ये वो समय होगा जब आप अपने खुशमिज़ाज़ रवैये से दूसरों के साथ खुलकर हंसी-मज़ाक करते भी दिखाई देंगे। संभव है कि इस सप्ताह आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए। क्योंकि मंगल की वक्री अवस्था छठे भाव में होगी। इसलिए आपको इस तरह की हर विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए, खुद को सावधान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपकी इन मामलों में सावधानी की कमी, आपको बड़ा नुक़सान पहुँचा सकती है। इस सप्ताह आपको ये बात समझने की ज़रूरत होगी कि, आपको अपना कुछ वक़्त घर के बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए। चाहे फिर इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े, क्योंकि ऐसा करके ही आप उनके मन में चल रही बातों को समझने और उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने में सफल होंगे। इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में, भाग्य का साथ मिल सकेगा। क्योंकि शनि इस पुरे ही सप्ताह आपके लग्न यानी प्रथम भाव को प्रभावित करेंगे। जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से, उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा। वहीं आप में से कुछ लोग इन दौरान, अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी तार्किक क्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है। आपके पास इस सप्ताह इसके लिए समय भी है, ऐसे में सुबह-शाम ध्यान करें।
 
 
 
 

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
हमारी सेहत ही जीवन की असली पूँजी है, इस बात को आप इस सप्ताह अपने जीवन में अपनाते हुए इसपर अमल करेंगे। जिसके कारण घर के साथ-साथ अपने कार्यस्थल पर भी बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति के लिए चन्द्रमा के तृतीय भाव में होने से आप हर मानसिक तनाव को दरकिनार करते हुए, लोगों के साथ खुलकर हंसी-मज़ाक करेंगे। इस सप्ताह आर्थिक तौर पर, आपके जीवन में कई सुधार आएंगे। क्योंकि आपके द्वादश भाव में स्वामी शनि आपके द्वादश भाव में ही मार्गी होंगे। जिसके चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित पड़े बिल और ऋण को चुका पाने में खुद को सक्षम पाएंगे। हालांकि इस दौरान अपना पैसा किसी को भी उधारी पर देने से बचें। इस सप्ताह के मध्य चन्द्रमा का गोचर सुख भाव में होने से आपको अपने जीवन में कोई अच्छा समाचार मिलेगा। जिससे आप अपने दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती और पार्टी करते हुए अपनी ख़ुशी मनाएंगे। परंतु इस दौरान आपका शराब पीकर घर आना, परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकता है। इसलिए मौज़-मस्ती के चक्कर में आकर, घर पर अपनी छवि को खराब न होने दें और ऐसा कुछ भी करने से बचें, जिसके कारण आपको परिवार के बीच शर्मिंदगी उठानी पड़े। आपको करियर से जुड़ी इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा, परंतु ये यात्रा आपके लिए प्रतिकूल सिद्ध होगी। क्योंकि इस दौरान आपको यात्रा से न केवल धन हानि होगी, बल्कि आपकी ऊर्जा और समय दोनों की बर्बादी भी आपके मानसिक तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बन सकती है। इस सप्ताह आपकी राशि में जहाँ चन्द्रमा अंत में आपके पंचम भाव में तो वहीं बुध के भाग्य भाव में होने से, विभिन्न विषयों में आपको सफलता मिलने की संभावना बनेगी। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, आप मन लगाकर पढ़ाई करें और हर परेशानी से निश्चिंत रहें, क्योंकि सफलता इस हफ्ते आपको मिलकर ही रहेगी।
 
 
 
 

मीन साप्ताहिक राशिफल

7 Nov 2022 – 13 Nov 2022
ख़ुशी से भरा ये सप्ताह आपकी सेहत में सुधार लेकर आएगा। ऐसे में इस दौरान किसी संत पुरुष का आशीर्वाद आपको मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। इसलिए किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें सुनें, क्योंकि इससे आपको संतोष मिलेगा। साथ ही ये बातें आपका ढांढस बंधाएंगी। इस सप्ताह एकादश भाव में मार्गी शनि लो दशम दृष्टि अष्टम भाव पर होने से, इस बात की भी तरफ इशारा कर रही है कि इस दौरान आपके कुछ अनचाहे खर्चे बचनक बढ़ सकते हैं। हालांकि आपकी आमदनी में लगातार वृद्धि होने से, आपके जीवन में इन ख़र्चों का प्रभाव नहीं दिखाई देगा और आप अपनी सुख-सुविधाओं पर भी कुछ खर्चा कर सकेंगे। इसलिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखना, आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा के द्वितीय भाव में होने से, आपको दूसरों से बात-बात पर विवाद करने, मतभेद करने या दूसरों के कामों में से कमियाँ निकालने की अपनी आदत को, आपको सुधारने की ज़रूरत होगी। क्योंकि तभी आप पारिवारिक शांति को बनाए रखने में सफल होंगे। इस सप्ताह आपका मन कई चीज़ों के कारण भ्रमित हो सकता है। परन्तु यदि तमाम समस्याओं के बावजूद भी, अगर आप अपने काम पर ध्यान देंगे तो, निश्चित रूप से क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। इसलिए अपने मन पर नियंत्रण रखें और खुद को, सही दिशा की ओर ले जाने का प्रयास करें। यदि संक्षेप में कहें तो यह सप्ताह छात्रों के लिए, मुख्य रूप से अपनी कमजोरियों पर विजय प्राप्त करके आगे बढ़ने का है। ऐसे में इस समय आपको अपने मजबूत और कमजोर दोनों पक्षों का निर्धारण करना चाहिए और समय के अनुसार ही, अपनी मेहनत को सही रफ़्तार देनी चाहिए। क्योंकि कुल मिलाकर मेहनती लोगों को ये समय सफलता देगा, तथा कई बार छात्रों को अभी अच्छे समय का इंतजार करना पड़ेगा।
 
error: Content is protected !!

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

आपका हार्दिक स्वागत करता है ,

ॐ एस्ट्रो से अभी जुड़े 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.
%d bloggers like this: