मेष साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
दूसरों की सफलता की सराहना कर, आप इस सप्ताह सकारत्मक ऊर्जा प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि सूर्य आपकी चंद्र राशि में स्थित हैं। इसके लिए आपको ईर्ष्या करने से बचना चाहिए, और दूसरों का मनोबल बढ़ाने में ज़रा भी संकोच नहीं करना चाहिए। बारहवें भाव में बृहस्पति ग्रह की स्थिति, इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि इस दौरान आपके कुछ अनचाहे खर्चे होने की आशंका है। हालांकि आपकी आमदनी में लगातार वृद्धि होने से, आपके जीवन में इन ख़र्चों का प्रभाव नहीं दिखाई देगा और आप अपनी सुख-सुविधाओं पर भी कुछ खर्चा कर सकेंगे। इसलिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखना, आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपके माता-पिता की खराब सेहत में इस सप्ताह, अच्छा सुधार आने की संभावना बनती दिखाई दे रही है। जिसके चलते आपको, अपनी कई मानसिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आप अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिये, ऑफिस से जल्दी काम खत्म करके घर जल्दी पहुंचने की कोशिशें भी कर सकते हैं। करियर राशिफल की बात करें तो दसवें भाव में शनि की उपस्थिति होने के कारण इस सप्ताह आपके प्रयासों और विचारों को आपके भाग्य का भरपूर समर्थन मिलेगा और जिसकी मदद से आपके करियर को अच्छी बढ़त मिलने की संभावना है। ऐसे में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का, प्रयास लगातार करते रहें। इस सप्ताह आप यदि कोई परीक्षा देने वाले हैं तो, आपको हर प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधियों जैसे नकल, आदि से बचना होगा। अन्यथा आप अपने साथ-साथ अपने भविष्य को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
उपाय: प्रतिदिन 21 बार ‘ॐ गुरुवे नमः’ का जाप करें।

वृष साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
इस सप्ताह आपको अपने अंदर, ज़रूरी आत्मविश्वास की कमी की अनुभूति हो सकती है। जिस कारण आप कोई आवश्यक निर्णय भी नहीं ले सकेंगे। इसलिए आपको इस बात को याद रखना होगा कि बहुत-कुछ, आपके कंधों पर ही टिका हुआ है और आपको इसी बारे में सोचते हुए, समय पर सही और स्पष्ट फ़ैसले को लेने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह ग्यारहवें भाव में बृहस्पति की शुभ स्थिति होने के कारण आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के कार्य के ज़रिए, कोई बड़ा फ़ायदा होगा। साथ ही आप में से कई लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें मुनाफ़े की संभावना नज़र आए और विशेष हो। इस सप्ताह आपके माता-पिता या बड़े भाई-बहन की आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी, आपको तनाव दे सकती है। इस दौरान आपका रवैया उनके प्रति बेहद खराब होगा, जिससे घर पर आपके सम्मान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। इस सप्ताह काम को लेकर, आपके अंदर उत्साह और ऊर्जा की कमी देखी जाएगी। जिसका सीधे तौर पर असर आपके करियर पर दिखाई देगा। ऐसे में आप अपनी खोई ऊर्जा और उत्साह को पुनः वापस पाने के लिए, कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। इस सप्ताह छात्रों का करियर ग्राफ ऊंचाईयों पर तो पहुँचेगा, लेकिन आपको मिलने वाली सफलता आपके अहंकार में वृद्धि का मुख्य कारण बनेंगी। जिसके चलते आपके स्वभाव में कुछ अतिरिक्त अहंकार दिखाई दे सकता है। ऐसे में खुद को लेकर किसी भी अंधविश्वास में आकर, कोई भी गलती करने से बचें।
उपाय: प्रतिदिन 33 बार ‘ॐ शुक्राय नमः’ का जाप करें।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य से बेहतर रहेगा और आप तरोताज़ा महसूस करेंगे क्योंकि ग्यारहवें भाव में राहु और दसवें भाव में बृहस्पति स्थित है। ये वह समय होगा जब आप अपने खुशमिज़ाज़ रवैये से, दूसरों के साथ खुलकर हंसी-मज़ाक करते भी दिखाई देंगे। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप, कई स्रोतों से पैसा कमाने में पूरी तरह से कामयाब होंगे। इस दौरान आप अपने रिश्तेदारों को भी ज़रूरत पड़ने पर, किसी प्रकार की आर्थिक मदद दे सकते हैं। परंतु ऐसे लोगों को उधारी पर धन देने से बचें, जो पैसों को सही समय पर नहीं लौटते हैं। अन्यथा आपका धन इस बार भी अटक सकता हैं। इस सप्ताह आपके शत्रु और विरोधी, लाख कोशिशों के बाद भी आपको हानि नहीं पहुंचा सकेंगे। जिससे आपका कार्यस्थल पर रुतबा और अधिक बढ़ेगा और आप अपनी मेहनत और कार्य क्षमता के बल पर, हर विपरीत परिस्थिति को भी अपने पक्ष में करने में सफल होते हुए, निरंतर सफलता की रफ़्तार पकड़ते दिखाई देंगे। छात्रों को इस सप्ताह अपने शिक्षकों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि आशंका है कि आप उनकी उम्मीदों के अनुसार किसी पाठ को समझने में असफल होंगे। जिससे उनके सामने आपकी छवि भी प्रभावित हो सकती है।
उपाय: शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ करें।

 कर्क साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह आपकी सेहत ज्यादा अच्छी रहेगी और आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी मजबूती आएगी क्योंकि बृहस्पति आपके नौवें भाव में स्थित हैं और आपके लग्न भाव पर दृष्टि डाल रहे हैं। यही वजह होगी कि आपको पुरानी बीमारियों से भी मुक्ति मिलने के योग बनेंगे। साथ ही आपका जीवन भी, इस दौरान ऊर्जा से भरपूर रहेगा। इस दौरान शनि आपके सातवें भाव में स्थित हैं इसलिए बिना विचार किये आपको किसी को भी, अपना पैसा नहीं देना चाहिए। अन्यथा आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी हो सकती है। इसलिए अपने धन का सही इस्तेमाल करने के लिए, आप अपने घर के बड़ों और बुजुर्गों से सलाह लें सकते हैं। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया सप्ताह के लिए, आपका घर मेहमानों से भर सकता है। इसके साथ ही इस दौरान परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ भी, घर के सदस्यों को ख़ुश रखने में आपकी मदद करेंगी। आपकी राशि के लिए यदि करियर राशिफल की बात की जाए तो, कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आप हर कार्यों को, नयी ऊर्जा और शक्ति के साथ करने में कामयाब रहेंगे। आपके शैक्षिक राशिफल को जानें तो, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी परीक्षा में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपका परिवार भी आपको प्रोत्साहित करता दिखाई देगा, साथ ही आपको अपने किसी शिक्षक या गुरु से कोई अच्छी किताब या ज्ञान की कुंजी भेंट स्वरूप प्राप्त होगी।
उपाय: गुरुवार को बृहस्पति ग्रह के लिए यज्ञ करें।

 सिंह साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
इस सप्ताह यूँ तो आप खुद को काफी हद तक, सेहतमंद महसूस करेंगे। क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र में सही संतुलन बनाए रखने और इस बीच अपनी सेहत को दुरुस्त बनाए रखने में भी, सफल होंगे। आर्थिक मामलों के लिहाज़ से आपकी राशि के जातकों के लिए, ये सप्ताह काफी अच्छा होने की संभावना है क्योंकि सूर्य आपके नौवें भाव में उच्च अवस्था में स्थित हैं। इस दौरान कई ग्रहों की दृष्टि, आपकी आय को बढ़ाने और आपके संचित धन में बढ़ोतरी के लिए, आपको अनेकों अवसर प्रदान करने का कार्य करेगी। आपकी कई बुरी आदतें और अपनी शर्तों पर जीवन व्यापन करने की आपकी सोच से, इस सप्ताह आपका परिवार बहुत दुखी हो सकता है। इस कारण संभव है कि आपको घर के अलग-अलग सदस्यों से, नैतिकता के पाठ के ऊपर कई लेक्चर मिलें। इससे आपके स्वभाव में अड़ियलपन तो आएगा ही साथ ही, इसका नकारात्मक प्रभाव आपके रिश्तों पर भी पड़ेगा। काम और अतरिक्त जिम्मेदारियों के चलते आप इस सप्ताह थोड़े से तनावपूर्ण होंगे, जिसके कारण संभव है कि आप कुछ ऐसे गलती कर दें, जिसका नकारात्मक असर सीधा आपके करियर पर दिखाई देगा। यदि आपको पूर्व में अपने विषयों को समझने में परेशानी आ रही थी तो, आपको इस सप्ताह लक्ष्य प्राप्ति के लिये पहले से भी अधिक मेहनत करने की जरुरत है। इस दौरान आशंका है कि आपके मार्ग में कई चुनौतियाँ आएँगी, लेकिन आप यदि उस समय धैर्य के साथ हर काम करेंगे, तो आप हर समस्या से निकलने में सफल हो सकते हैं।
उपाय: शनिवार के दिन लक्ष्मी नारायण के लिए यज्ञ करें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
आपकी मानसिक समस्याएँ, इस सप्ताह आपके शारीरिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। जिसका नकारात्मक प्रभाव कार्यक्षेत्र को प्रभावित करते हुए, आपको अपने लक्ष्यों से भर्मित कर सकता है। दूसरे भाव में केतु स्थित होने की वजह से इस सप्ताह घर में किसी सदस्य की सेहत को लेकर आपको अपना बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति तक बिगड़ सकती है। परंतु इससे परिवार में आपका रुतबा बढ़ेगा, साथ ही आप परिवार के सदस्यों के साथ अपने रिश्ते बेहतर करने में सफल होंगे। इस सप्ताह परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव, घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बनाने में आपकी मदद करेगा। इसके साथ ही हफ्ते के उत्तरार्ध में, अचानक किसी दूर के रिश्तेदार से मिली कोई अच्छी ख़बर, पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। ये सप्ताह किसी भी नए काम की शुरुआत या कहीं पर निवेश करने के लिए उपयुक्त व बेहतर योग दर्शा रहा है चूंकि बृहस्पति आपके सातवें भाव में अनुकूल अवस्था में स्थित हैं। ऐसे में अगर आप इस दौरान निवेश या नया काम शुरू करते हैं तो आपको अच्छा लाभ होना संभव है। इस सप्ताह कई छात्रों की छुट्टी का ज्यादातर समय घरेलू वस्तुओं की मरम्मत करने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, जिससे छात्रों को कुछ बुरा लग सकता है। ख़ास तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी न हो।
उपाय: गुरुवार के दिन भगवान नरसिंह की पूजा करें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
सेहत के नज़रिए से, यह सप्ताह थोड़ा कम ठीक रहेगा। इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें, और जितना संभव हो अधिक मसालेदार खाने से परहेज करते हुए, आपकी दिनचार्य में योग और व्यायाम का सहारा लें। आपकी मनोकामनाएं इस सप्ताह दुआओं के ज़रिए, पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा। क्योंकि ये समय आपको भाग्य का साथ देगा, जिससे आपके पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी और आप अपने हर ऋण को चुकाने में सफल रहेंगे। आपका ऊर्जावान, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास, खासतौर से आपके परिवार के सदस्यों को ख़ुशी देगा। जिसके कारण आपको अपने माता-पिता से प्रेम और स्नेह की प्राप्ति भी होगी। इस सप्ताह छठे भाव में बृहस्पति की उपस्थिति होने के कारण आप अपने अधीन कार्य कर रहे कर्मियों से नाख़ुश हो सकते हैं क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं करेंगे। हालांकि इस कारण आप उन पर चिल्लाते या ग़ुस्सा करते भी देखें जाएंगे। परंतु आपको ऐसा न करके उनके साथ सही रणनीति अनुसार, कार्य करने की ज़रूरत होगी। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने का सोच रहे थे, उन्हें इस हफ्ते धैर्य रखकर चलने और अपनी मेहनत जारी रखने की ज़रूरत है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि ऐसा करके ही आप, सप्ताह के अंत में सफलता हासिल कर सकेंगे।
उपाय: मंगलवार के दिन धन्वंतरि यज्ञ करें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
आपके और आपकी सेहत के लिए क्या अच्छा है और क्या गलत, ये बात सिर्फ़ आपसे बेहतर कोई दूसरा नहीं समझ सकता। इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा, सही फ़ैसले को लेते समय अपने दिमाग को शांत रखें, और जितना संभव हो खुद को शराब से दूर ही रखें। आर्थिक पक्ष के क्षेत्र में इस सप्ताह आपको, बहुत सोच-विचार करके चलना होगा। चूंकि योग बन रहे हैं कि आपको किसी पुराने निवेश से धन लाभ तो होगा, परंतु आप दूसरों की गैर ज़रूरी माँगों को पूरा करते-करते, न चाहते हुए भी अपना बहुत सारा धन गंवा बैठेंगे क्योंकि बृहस्पति आपके पांचवें भाव में स्थित हैं। जिसके बाद आपको भविष्य में समस्याओं का सामना भी करना होगा। इसलिए दूसरों को न कहना इस समय, आपको सीखने की सबसे अधिक ज़रूरत पड़ने वाली है। यदि आप या घर का कोई सदस्य विदेश में बसने का इच्छुक हैं और इस हेतु योग भी कुंडली में उपस्थित है, तो इस सप्ताह आप इस कार्य में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि इसके लिए इस अवधि के दौरान, विशेष अनुकूल योग बनते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में इस दौरान यदि आप सामान्य से अधिक प्रयास करेंगे तो, विदेश में बसने का अपना ये सपना पूरा हो सकता है। दूसरों से सलाह-मशवरा लेना कई बार हमे बेहतर निर्णय लेने में मदद तो करता ही है, साथ ही इससे हमारे जीवन में बेहतर बदलाव भी आते हैं। परंतु इस सप्ताह आपके अंदर अत्यधिक असुरक्षा की भावना आपको दूसरों से सलाह लेने से रोकेगी, जिससे आप अकेले ही कई बड़े और ज़रूरी फैसले लेने के लिए बाध्य होंगे। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियाँ कर रहे हैं, उन्हें इस सप्ताह अपनी मेहनत और खुद पर भरोसा करने में कुछ परेशानी हो सकती है। खासतौर से सप्ताह का मध्य भाग, आपके मन में शिक्षा को लेकर कई नकारात्मक विचार लेकर आएगा। जिसके कारण आप किसी भी विषय पर, अपना ध्यान केंद्रित करने में असफल रहेंगे।
उपाय: प्रतिदिन 108 बार ‘ॐ केतवे नमः’ का जाप करें।

 धनु साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
इस हफ्ते आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर होगी, क्योंकि आप इस दौरान हर प्रकार के तनाव से खुद को दूर रखने में सफल होंगे। हालांकि आपको मौसम परिवर्तन के दौरान छोटी-मोटी बीमारियाँ लग सकती हैं, लेकिन इसके अलावा कोई बड़ी बीमारी इस समय आपको नहीं लगेगी। चौथे भाव में बृहस्पति स्थित होने से आपके आर्थिक फ़ैसलों में सुधार, इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और इससे आपको पूर्व के हर नुकसान से उभरने में भी मदद मिलेगी। जिससे एक बार फिर से चीज़ें, पुनः पटरी पर आती प्रतीत होंगी। इस सप्ताह आपको शुरुआत से ही, अपने माता-पिता की सेहत के प्रति सजकता बरतने की ज़रूरत होगी क्योंकि राहु आपकी चंद्र राशि से पांचवें भाव में स्थित है। इसके लिए उनके साथ समय व्यतीत करते हुए, उनकी सेहत का ध्यान रखें और ज़रूरत पड़ने पर उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर के पास जांच के लिए लेकर जाएं। इस सप्ताह दफ़्तर में आपको कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। परंतु जल्दबाज़ी और जोश में आकर, अपने होश खोने से बचें और बिना किसी लापरवाही के उस कार्य को समय से पहले ही, पूरा करने की कोशिश करें। तभी आप अपनी पदोन्नति सुनिश्चित कर सकेंगे। इस सप्ताह छात्रों को अपने पाठों या विषयों को समझने में कई तरह की परेशानी आ सकती है। ऐसे में आप न चाहते हुए भी अपने अहंकार के आगे किसी की मदद लेने से बचेंगे। हालांकि आपको ऐसा न करते हुए, बेहतर परिणाम प्राप्ति के लिए बड़ों का सहयोग लेने की ज़रूरत होगी।
उपाय: प्रतिदिन 108 बार ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ का जाप करें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
इस सप्ताह आपको अपनी थाली में, हरी पत्तेदार सब्ज़ियाँ शामिल करने की ज़रूरत होगी। इसके लिए आप शुरुआत खीरे या फिर सलाद के साथ कर सकते हैं। साथ ही दिन में कम से कम एक सेब या किसी अन्य फल का सेवन ज़रूर करें। क्योंकि इससे ही आप खुद को, कई छोटी-मोटी बीमारियों से दूर रखने में सफल होंगे। तीसरे भाव में बृहस्पति की उपस्थिति होने के कारण इस सप्ताह आपको अपनी आय और ख़र्चों को ध्यान में रखते हुए, सही व एक अच्छा बजट प्लान बनाने की सबसे अधिक आवश्यकता होगी। इसलिए इस बजट को सप्ताह की शुरुआत में बनाते हुए, अपना धन उसी के अनुसार खर्च करें। इस दौरान आप अपने घर के बड़ों, खासतौर से अपने माता-पिता की मदद और उनका अनुभव भी इस्तेमाल करते हुए, इसका निर्माण कर सकते हैं। आपका मज़ाकिया स्वभाव, सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफा कराएगा। जिससे समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने के साथ ही, आप कई गणमान्य लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे चूंकि शनि आपके प्रथम/लग्न भाव में स्थित हैं। आपकी राशि के लिए यदि करियर राशिफल की बात की जाए तो, कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आप हर कार्यों को, नयी ऊर्जा और शक्ति के साथ करने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई पूर्व की मेहनत से, आपको उत्तम फल की प्राप्ति होगी। साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने का सोच रहे हैं तो, उसके लिए भी ये समय विशेष अच्छा रहेगा। क्योंकि आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परंतु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय, थोड़ी अधिक मेहनत जारी रखनी होगी।
उपाय: प्रतिदिन 108 बार ‘ॐ हनुमते नमः’ का जाप करें।

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
ये सप्ताह यूँ तो आपके स्वास्थ्य जीवन में सकारत्मक बदलाव लेकर आएगा, परन्तु चेहरे पर किसी भी तरह की सामग्री लगाने से पहले, उसके बारे में अच्छी तरह से जानना ही आपके लिए उत्तम रहेगा। वहीं गले से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिये भ्रामरी योग का अभ्यास करना भी, आपके लिए बेहद ज़रूरी व उत्तम सिद्ध होने वाला है। वो जातक जो किसी भी तरह के शेयर बाज़ार से जुड़ा निवेश करते हैं, उनके लिए ये सप्ताह विशेष सफलता लेकर आ रहा है क्योंकि राहु आपकी कुंडली में अनुकूल अवस्था में स्थित है। इस दौरान उन्हें उस स्रोत से भी धन कमाने का अवसर मिलेगा, जिससे उन्हें सपने में भी उम्मीद नहीं थी। हालांकि शॉर्टकट के चक्कर में आकर, बड़ा निवेश न करें, अन्यथा ये लाभ हानि में भी बदल सकता है। इस सप्ताह बारहवें भाव में शनि स्थित होने की वजह से आपके पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जिससे आपको ही मानसिक तनाव मिलता दिखाई देगा। ऐसे में आने वाली विपरीत परिस्थितियों के बारे में अभी से सोच-सोचकर और उसका अनुमान लगते हुए, परेशान होने की जगह, उनके लिए खुद को तैयार करने की ओर ही अपने प्रयास करते रहें। इस सप्ताह कई व्यापारी जातक, अपने किसी करीबी या दोस्त की मदद से कोई अच्छा निवेश करने का फैसला ले सकते हैं। हालांकि कही भी निवेश करने से पहले, आपको उसके बारे से हर छोटी-बड़ी बात जानने की ज़रूरत होगी। साथ ही अगर ज़रूरत पड़े तो आप, इसमें किसी विशेषज्ञ या किसी बड़े की मदद भी लें सकते हैं। इस सप्ताह आपको कई विषयों को समझने में कुछ दिक्कत महसूस हो सकती है, और उन्हें समझने में आप किसी बड़े या अपने शिक्षकों की मदद लेने में भी, कुछ हिचकिचाहट महसूस करेंगे। हालांकि आपको अपने इस स्वभाव को बदलते हुए, उनसे निःसंकोच मदद लेने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आप आने वाले किसी टेस्ट या परीक्षा में असफल हो सकते हैं।
उपाय: शनिवार के दिन नेत्रहीन (अंधे) लोगों को भोजन कराएं।

मीन साप्ताहिक राशिफल

11 Apr 2022 – 17 Apr 2022
ग्यारहवें भाव में शनि की अनुकूल अवस्था होने के कारण, इस सप्ताह कुछ व्यवसायी जातक अपने दोस्तों व क़रीबी लोगों की सहायता से कोई निवेश कर सकते हैं। हालांकि कोई भी निवेश करने से पहले आपको उसके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा ज़रूरत पड़ने पर किसी विशेषज्ञ या बड़े-बुज़ुर्गों की मदद लेने की भी आवश्यकता पड़ सकती है। मीन राशि के छात्रों को अपने कई विषयों को समझने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपको अपने शिक्षकों या अपने से किसी बड़े से मदद लेने में झिझक महसूस हो सकती है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि बिना किसी झिझक या संकोच के उनसे मदद लेने का प्रयास करें अन्यथा आने वाली परीक्षाओं में आपका प्रदर्शन ख़राब हो सकता है।
उपाय: विशेष रूप से गुरुवार के दिन बड़ों को सम्मान दें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: