Mesh Saptahik Rashifal – मेष साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से किसी पार्टी में ले जा सकते हैं। जहाँ आप ज़रूरत से ज्यादा एन्जॉय करने के चक्कर में शराब पीकर, अपनी सेहत खराब कर देंगे। अगर आपने अपने घर के आर्थिक हालात को सुधारने के लिए, पूर्व में किसी लोन के लिए आवेदन दिया था तो, इस सप्ताह उसको लेकर आपको कोई शुभ समाचार मिलने के योग बनेंगे। हालांकि इस दौरान आपको अपने प्रयास करते हुए अपने धन को जितना संभव हो, उसके संचय को लेकर गंभीर रहने की भी ज़रूरत होगी। पूर्व के समय में यदि पारिवारिक सदस्यों के बीच, किसी बात को लेकर गलतफहमी थी तो, इस सप्ताह उसके पूरी तरह से दूर होने की संभावना दिखती है। जिसके कारण परिवार में कुछ शांति आएगी। इससे आपका पारिवारिक माहौल तो काफी अच्छा रहेगा ही, साथ ही आपको भी सुकून मिलेगा। इस राशि के स्व-नियोजित व्यवसायी, इस सप्ताह अधिक सफलता हासिल करेंगे। जिससे उन्हें समाज के साथ-साथ घर-परिवार में भी उचित मान-सम्मान मिल सकेगा और इससे उन्हें खुद को और बेहतर प्रदर्शन के लिए, प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। आपकी राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह, अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी होगी। यानी आप इस दौरान कम मेहनत के बाद भी सामान्य से अधिक अच्छे अंक प्राप्त करने में सफल होंगे।
उपाय- प्रतिदिन आदित्य हृदय स्तोत्र का जाप करें।

Vrishabha Saptahik Rashifal – वृष साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह मांस, मदिरा आदि का सेवन, आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। इससे आपको पेट से जुड़ी कई बीमारियाँ होना का खतरा रहेगा। इस राशि के कुछ जातकों के घर में, इस सप्ताह किसी प्रकार का कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने की भी संभावना है। जिसपर आपका काफी धन खर्च होगा, लेकिन आपके द्वारा पहले से ही धन संचय किए जाने से, इन ख़र्चों का असर आपकी आर्थिक स्थिति को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा। कई जातकों को घर पर इस सप्ताह सफाई के दौरान कोई ऐसी कीमती वस्तु मिल सकती है, जो पूर्व में खो गई थी। उसकी प्राप्ति होने पर घर का माहौल अच्छा बनेगा, साथ ही आपको घर पर सदस्यों के साथ हंसी-ठिठोली करने का अवसर मिलेगा। इस दौरान आप घर के छोटी सदस्यों की पढ़ाई-लिखाई में मदद करेंगे, साथ ही आपके माता-पिता को भी आप पर गर्व की अनुभूति होगी। जिससे आपको अपने मानसिक तनाव से छुटकारा मिल सकेगा। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं और अपने व्यापार में वृद्धि के लिए, आपने किसी लोन या ऋण के लिए पूर्व में कोई आवेदन दिया था तो, इस सप्ताह आपके आवेदन को स्वीकार किया जा सकता है। जिसके बाद अब आप जल्द ही लोन लेकर, व्यापार में पैसे निवेश कर सकेंगे। इससे आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा। इस सप्ताह भाई-बहनों से मिलने वाली सहायता, आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकती है। हालांकि इसके लिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने अहम को दूर करते हुए, अपनी शिक्षा के प्रति बेहतर प्रदर्शन देने के लिए उनकी मदद लें।
उपाय- प्रतिदिन 42 बार “ॐ भार्गवाय नमः” का जाप करें।

Mithun Saptahik Rashifal – मिथुन साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से किसी पार्टी में ले जा सकते हैं। जहाँ आप ज़रूरत से ज्यादा एन्जॉय करने के चक्कर में शराब पीकर, अपनी सेहत खराब कर देंगे। आर्थिक लिहाज़ से आपकी राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी शुभ साबित होने वाले हैं। ऐसे में इस दौरान अपने प्रयासों में थोड़ी भी कमी नहीं आने दें, क्योंकि इस समय आपके धन में वृद्धि करने के लिए अनुकूल ग्रहों की स्थिति आपके लिए बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकते हैं। यदि घर के किसी सदयों को सेहत से जुड़ी कोई समस्या परेशान कर रही थी, तो इस सप्ताह उनके उपचार में सही बदलाव स्वास्थ्य में अनुकूलता लाने में मददगार सिद्ध होगा। इससे पारिवारिक वातावरण में भी मधुरता देखी जाएगी, साथ ही घर के छोटे बच्चे आप से कहीं बाहर पिकनिक पर ले जाने का आग्रह कर सकते हैं। इस सप्ताह कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है, जब आपको इस बात का एहसास होगा कि दफ़्तर में जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। इसलिए उनके साथ अपने सभी खराब अनुभव भूलकर, नई और सकारात्मक शुरुआत के लिए, आपको ही कोई अच्छा फैसला लेना होगा। यदि आपका अपने किसी सहपाठी या शिक्षक से कोई विवाद चल रहा था तो, इस सप्ताह आप उस विवाद को खत्म करते हुए, उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने की ओर प्रयास करते दिखाई देंगे। इससे आपको शिक्षा में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के साथ ही, कक्षा में आपकी छवि बेहतर होने में भी मदद मिल सकेगी।
उपाय- प्रतिदिन 41 बार “ॐ बुधाय नमः” का जाप करें।

Karka Saptahik Rashifal – कर्क साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह यूँ तो आपकी सेहत में सुधार, साफ़ दिखाई देगा। परंतु बावजूद इसके आपको इस दौरान, हर प्रकार की लंबी दूरी की यात्रायें करने से परहेज करना होगा और यदि कोई यात्रा ज़रूरी हो तो, अपनी मेडिकल जांच करवाने के बाद ही किसी भी यात्रा पर जाएं। इस सप्ताह संभव है कि व्यापार में आपको अच्छा मुनाफ़ा हो, जिससे आप कोई बड़ा धन लाभ करने में सफल हो सकते हैं। परंतु पैसों की चकाचौंध के आगे, आपको थोड़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी। ऐसे में जल्दबाज़ी में आकर, धन से जुड़ा कोई भी फ़ैसले न लें क्योंकि बृहस्पति आपके आठवें भाव में स्थित हैं। ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त, आपको थोड़ा समय निकलते हुए, सही से सोच-विचार करने की ज़रूरत होगी। आपकी ज्ञान की प्यास आपको, इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो, इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से, घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं। कारोबारियों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहने की उम्मीद है। हालांकि करियर में यदि आप बेहतर करना चाहते हैं तो, आपको बिना समय बर्बाद किए, नई योजना बनाने की इस समय सबसे अधिक आवश्यकता पड़ने वाली है। वो छात्र जो लगातार मेहनत करते आए हैं, उन्हें इस सप्ताह अपने स्कूल या कॉलेज में स्कॉलरशिप से सम्मानित किया जा सकता है। इससे आपके मान-सम्मान में भी इज़ाफा होगा, साथ ही आपके परिवार को आपकी मेहनत देख गर्व की अनुभूति भी होगी।
उपाय- प्रतिदिन 20 बार “ॐ सोमाय नमः” का जाप करें।

Simha Saptahik Rashifal – सिंह साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस वर्ष आपका स्वास्थ्य सामान्य से बेहतर रहेगा, जिसके कारण आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। ये वो समय होगा जब आप अपने खुशमिज़ाज़ रवैये से, दूसरों के साथ खुलकर हंसी-मज़ाक करते भी दिखाई देंगे। इस सप्ताह आपको ये बात समझ में आ जाएगी कि, सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही, फलदायी होता है। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई इस समय भी आपको, बेहद सोच-समझ किसी सही जगह निवेश करने की ज़रूरत होगी। इसके लिए अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का संदेह हो तो, आप किसी अनुभवी या बड़े व्यक्ति की मदद ले सकते हैं। इस सप्ताह घर के बच्चे, आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएँगे। जिससे आप कुछ भावुक नज़र आ सकते हैं। ऐसे में अपनी भावनाओं को छुपाने की जगह, उन्हें सदस्यों के सामने व्यक्त करने का प्रयास करें और बच्चों की तारिफ करने से खुद को न रोकें। कार्यक्षेत्र पर आशंका है कि सहकर्मियों से आपको किसी प्रकार का कोई धोखा मिले, जिससे आपके करियर पर भी ब्रेक लगती दिखाई देगी। ऐसे में आपको शुरुआत से ही इस सप्ताह झूठे और मक्कार लोगों की संगत से दूर रहने की सलाह दी जाती है। पूर्व के समय में आपको जो अवसर नहीं प्राप्त हुए, वो इस हफ्ते मिल सकते हैं। जिसके बाद यदि आप दूसरों के सामने अपना खोया सम्मान वापस पाना चाहते है तो, आपको इस सप्ताह अपना बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत होगी। इसके लिए अभी से तैयारी में लग जाएं और ज़रूरत पड़ने पर किसी अच्छी कोचिंग या टूशन में दाख़िला लेते हुए, अपना ज्ञान बढ़ाएं।
उपाय- प्रतिदिन लिंगाष्टकम का जाप करें।

Kanya Saptahik Rashifal – कन्या साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह आप समाज के कई बड़े लोगों से मुलाक़ात करने के लिए, अतिरिक्त प्रयास और ऊर्जा का इस्तेमाल करते दिखाई देंगे। परन्तु इस दौरान आपको ये समझना होगा कि सामाजिक मेलजोल बढ़ाने से ज्यादा, आपके लिए अपनी सेहत को प्राथमिकता देना ज़रूरी है। इसलिए अपनी ऊर्जा को बचाते हुए, उसे अपनी सेहत में सुधार लाने के लिए इस्तेमाल करें। इस सप्ताह कई जातकों को अपनी पूर्व की आर्थिक तंगी से, आखिरकार छुटकारा मिलता दिखाई देगा। इस दौरान आपको एहसास होगा कि जिन घरवालों और अपने साथी को लेकर आप गलत थे, उन्होंने ही आपके मुश्किल समय में आपको भरपूर सहयोग दिया है। इस कारण आप उनके ऊपर भी अपना कुछ धन ख़र्च करते हुए, उन्हें धन्यवाद दे सकते हैं। घर पर आपके छोटे भाई-बहनों को, इस सप्ताह अपने जीवन के हर क्षेत्र में भरपूर सफलता मिल सकती है। क्योंकि अगर वह बेरोजगार थे तो उनकी जॉब लगने के योग बन रहे हैं। वहीं यदि वो नौकरी करते हैं तो, इस समय उनकी पदोन्नति होने की भी संभावना बनती दिखाई दे रही है। इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में, भाग्य का साथ मिल सकेगा। जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से, उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा। वहीं आप में से कुछ लोग इन दौरान, अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। इस सप्ताह विधार्थियों को अपनी संगति पर सबसे अधिक ध्यान देने की ज़रूरत होगी, क्योंकि आशंका है कि आपकी गलत संगत के चलते स्कूल या कॉलेज में आपकी छवि को नुकसान पहुंचे। इससे आप अपने शिक्षकों का सहयोग भी प्राप्त करने से खुद को वंचित कर सकते हैं।
उपाय- बुधवार के दिन फूलों से बुध ग्रह की पूजा करें।

Tula Saptahik Rashifal – तुला साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
आपको इस सप्ताह कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपने दिमाग और सोच पर नियंत्रण रखें और यदि किसी निर्णय को लेने में समस्या आ रही है तो, किसी बड़े की मदद लें। इस हफ्ते आपको खासतोर पर, हर प्रकार के दीर्घावधि निवेश से बचना होगा। इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प ये रहने वाला है कि, आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। क्योंकि इससे आपको सुकून के साथ-साथ, अपनी सोचने की क्षमता में भी विकास करने का अवसर मिल सकेगा। इस सप्ताह आपके कुछ नज़दीकी लोग, आपके निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में खासतौर पर घर पर रहते हुए, ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं। क्योंकि इस समय आपका बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कुछ भी कह देना, आपको कड़ी आलोचना का शिकार बना सकता है। इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में, भाग्य का साथ मिल सकेगा। जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से, उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा। वहीं आप में से कुछ लोग इन दौरान, अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिनकी प्रतीक्षा वो पिछले काफी समय से कर रहे थे। क्योंकि शुरुआत में ही, ज्यादातर छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और उस कारण उन्हें सफलता मिलेगी।
उपाय- प्रतिदिन 42 बार “ॐ महालक्ष्मी नमः” का जाप करें।

Vrishchika Saptahik Rashifal – वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार देखा जाएगा, जिसके कारण खेलों और आउटडोर गतिविधियों में आपका बढ़-चढ़कर भाग लेना, आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने और उसी ऊर्जा से आपको बेहतर जीवन जीने में मदद करेगा। इस सप्ताह जिस तेजी से आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, उतनी ही तेजी से वो धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरकता भी दिखाई देगा। हालांकि बावजूद इसके आपको इस पूरे ही समय, भाग्य का साथ मिलते हुए, आर्थिक तंगी से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। घर-परिवार में यदि बड़े-बुज़ुर्ग हैं तो, इस सप्ताह उनकी बेजा मांगे और उनका ज़रूरत से ज्यादा आप से अपेक्षा रखना, आपको परेशान कर सकता है। जिसके कारण आपका निजी जीवन तो तनावपूर्ण रहेगा ही, साथ ही इसका नकारात्मक असर आपके कार्यक्षेत्र को भी बाधित कर सकता है। इस समय आपको हर प्रकार की ग़लतफ़हमी का शिकार बनने से बचाव मिलेगा। इसके अलावा इस सप्ताह आपको सामान्य से कम मेहनत करनी होगी क्योंकि इस समय अवधि में आपको अपनी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी स्थिति भी बेहतर होगी। इस सप्ताह छात्रों को अपनी मेहनत करते रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि इस दौरान उनकी समझने की क्षमता बेहतर दिखाई देगी। ऐसे में आप अपनी खराब संगत की ओर ज्यादा ध्यान ना देते हुए, अपने काम से काम रखने की कोशिश करते और आने वाली परीक्षा के लिए खुद को तैयार करने में संलग्न होंगे।
उपाय- बृहस्पति के लिए यज्ञ करें।

Dhanu Saptahik Rashifal – धनु साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
अगर आप चाहते हैं कि आपका शरीर तंदुरुस्त रहे तो, इस सप्ताह आपको नियमित रूप से फलों का सेवन करना चाहिये। इसके साथ ही सुबह के समय पार्क में घूमना भी आपके स्वास्थ्य को, इस दौरान दुरुस्त रखने में आपकी मदद कर सकता है। ऐसे में ओर ध्यान देते हुए, अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लें। इस सप्ताह आपको धन लाभ तो होगा, परंतु आप अपने मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा पैसों का ख़र्च करते दिखाई देंगे। जिसके कारण जिस तेजी से धन आपके हाथ से निकल जाएगा, उसका अंदाज़ा जब आपको होगा तब संभव है की देर हो जाए। इसलिए अपने धन की बचत करना, इस समय आपके लिए सबसे अधिक ज़रूरी रहने वाला है। इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधाओं का आनंद लेने में इतना व्यस्त रहने वाले है कि, आपके पास अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा करने का समय ही नहीं बचेगा। जिसके कारण आप उन्हें नाराज़ करते हुए, पारिवारिक वातावरण को तनावपूर्ण बना सकते हैं। इस सप्ताह आप सभी कार्यों को छोड़कर उन कामों को करना चाहेंगे, जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। ये काम आपकी किसी गुप्त कला जैसे डांस, गाना, चित्र बनाना, आदि से संबंधित भी हो सकते हैं। हालांकि इसके चलते आपको अपने करियर और उसके लक्ष्यों को भी, ध्यान में रखने की ज़रूरत होगी। ग्रहों की शुभ स्थिति आपके लिए इस सप्ताह, बेहद भाग्यशाली रहने वाली है। इसके साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, आपके लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग, बेहद शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आपको हर विषय को सही से समझने में कोई कठिनाई नहीं आएँगी।
उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
ये सप्ताह वैसे तो स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है चूंकि बृहस्पति आपकी चंद्र राशि में स्थित हैं लेकिन आपका किसी भी बात पर अत्यधिक सोचना, आपको मानसिक तनाव दे सकता है। इसलिए अपनी इस आदत में आप कुछ सुधार करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सप्ताह के अंत तक सफलता मिलने के योग भी बन सकेंगे। इस सप्ताह आपको आर्थिक जीवन में भाग्य का साथ तो मिलेगा, लेकिन आपको इस दौरान कोई भी निवेश करना है तो, पहले वास्तविकताओं का आकलन कर लें और उसके बाद ही निवेश करें। अन्यथा आपका धन अटक सकता है। इस सप्ताह आपके परिवार के कई लोग, आपसे सीधे मुँह बात करते नहीं दिखाई देंगे, जिसके पीछे का कारण आपका खुद को सर्वोपरि समझना हो सकता है। ऐसे में हमेशा खुद को ऊपर रखने की बजाय आपको, दूसरों की बातों को भी महत्व देने सीखना होगा। अपने बॉस के खराब मिज़ाज के कारण, उनसे जिस बात को लेकर आप अभी तक वार्तालाप करने में असहज महसूस कर रहे थे, वो अवसर आपको इस सप्ताह मिल सकेगा। क्योंकि इस दौरान उनका बढ़िया मिज़ाज, पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। जिसके कारण अब आप भी उनके समक्ष अपनी बात को लेकर खुलकर, संवाद करते दिखाई देंगे। यदि आप पॉलिटिक्स या सोशल सर्विस की पढ़ाई कर रहे हैं तो, आपके लिए ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा। वहीं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को भी इस दौरान, भरपूर सफलता मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं।
उपाय- शनिवार के दिन नेत्रहीन लोगों को भोजन दान करें।

Meena Saptahik Rashifal – मीन साप्ताहिक राशिफल

28 Mar 2022 – 3 Apr 2022
इस सप्ताह आपके जीवन के कई क्षेत्र, सबसे अधिक प्रभावित रहने वाले हैं। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि किसी भी विपरीत परिस्थिति में, अपना धैर्य न खोएँ। ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में, कुछ भी फैसला लेते समय भविष्य का ज़रूर सोचें। इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर धन प्राप्त करना चाहते हैं तो, आपके लिए सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर ही आपको अपने पैसे लगाने चाहिए, जो मौलिक सोच रखते हों और आपसे ज्यादा अनुभवी भी हों। तभी आप अपने धन को सुरक्षित करते हुए, मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। यदि आप बीते काफी समय से, अपना घर लेने का प्रयास कर रहे हैं तो, इस सप्ताह उसको लेकर आपके परिवार में चर्चा हो सकती है। इस दौरान आपके विचारों और विमर्शों को भी घर के बड़ों द्वारा, ज़रूरी महत्व प्राप्त होगा। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा, साथ ही पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता देख आप बाहर से खाना या कोई मिठाई मंगवा सकते हैं। कारोबारियों को इस पूरे ही सप्ताह, कई चुनौतियों से दो-चार होना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान आप इन चुनौतियों से, आने वाले भविष्य के बारे में काफी कुछ सीख भी सकेंगे। शिक्षा में आ रही पूर्व की सभी समस्याएँ, इस सप्ताह दूर होगी। जिससे आप अपनी शिक्षा के क्षेत्र में, अच्छा मुकाम प्राप्त करेंगे और आपको इससे अच्छे परिणामों की प्राप्ति करेंगे। क्योंकि इस समय आपका मन सहज रूप से, अपनी शिक्षा के प्रति झुकाव महसूस करेगा। जिसे देख आपके घरवाले भी आप पर, गर्व की अनुभूति करेंगे। हालांकि इस समय उन सभी लोगों से दूरी बनाकर रखें, जो आपका ज़्यादातर समय बेकार के कामों में बर्बाद कर सकते हैं।
उपाय- प्रतिदिन 21 बार ‘ॐ गुरुवे नमः’ का जाप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: