टैरो कार्ड रीडिंग का क्या है?

टैरो कार्ड रीडिंग एक माध्यम है जिसमें टैरो कार्ड की सहायता से कोई भी व्यक्ति अपने भूत भविष्य एवं वर्तमान के विषय में जान सकता है। यह ज्योतिष का ही एक प्रकार माना जाता है। इस प्रक्रिया में प्रश्न उत्तर के रूप में जीवन से जुडीं गतिविधियों को जाना जाता है।

 

78 टैरो कार्ड क्या हैं?

टैरो कार्ड रीडिंग में कुल 78 टैरो कार्ड का प्रयोग किया जाता है। यह सभी अपने – अपने भागों में विभाजित होते है। इसमें मेजर अर्कना में 22 और माइनर अर्कना में 56 कार्ड होतें है । यह कार्ड व्यक्तिगत रूप से जीवन की समस्याओं को दूर करने में सहायक होतें है।

 

क्या आप अपने टैरो कार्ड स्वयं पढ़ सकते हैं?

अपना टैरो कार्ड पढ़ना आसान लगता है परन्तु यह वास्तव में बहुत कठिन है। आप यदि अपना कार्ड स्वयं पढ़तें है तो शयद उसका अनुमान सही न लगा पाएं और साथ ही उसके वास्तव अर्थ को समझने में चूक कर बैठें। जो आगे चलकर आपके नुकसान का कारण बन सकता है।

 

टैरो में सबसे शक्तिशाली कार्ड क्या है?

अगर पूर्ण रूप से अनुमान लगाया जाएं तो कोई भी एक टैरो कार्ड शक्तिशाली नहीं होता है। सभी कार्ड के अपने – अपने महत्व एवं अर्थ होते है। हालांकि फूल कार्ड को एक शक्ति के रूप में देखा जाता है क्यूंकि यह टैरो कार्ड पर्यावरण का प्रतिनिधित्व करता है।

टैरो रीडिंग कैसे काम करता है?

टैरो कार्ड रीडिंग के मदद से आप अपने जीवन में हो रही घटनाओं के विषय में जान सकतें है। इससे न केवल भविष्य एवं वर्तमान बल्कि भुत के विषय में भी जान सकतें है। इस प्रक्रिया में एक कार्ड चुनकर अपना प्रश्न पूछा जाता है। जिसके बाद कार्ड द्वारा चिंहित परिस्थिति आपके जीवन के विषय में बताती है।

क्या टैरो कार्ड वास्तव में भविष्य की भविष्यवाणी कर सकता है?

टैरो कार्ड रीडिंग ज्योतिष शास्त्र का एक अहम हिस्सा है। सही माने तो यह भविष्य के बारें में जानने में सहायक होता है परन्तु यदि आप अपने बारें में रीडर को उचित बातें नहीं बताएंगे तो आपको भविष्यवाणी भी सही नहीं मिलेगी।

 

क्या टैरो आपको स्पष्ट जवाब देता है?

टैरो कार्ड की प्रक्रिया बहुत ही सुलझी हुई है। अपना प्रश्न पूछने से पूर्व यदि आप टैरो कार्ड रीडर को अपने व जिस भी विषय में आप जानना चाहतें है उसी पूर्ण जानकारी सही प्रदान करते है तो आपको मिलने वाला उत्तर भी स्पष्ट और सही ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: