Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

News & Update

कुंडली रिपोर्ट , शनि रिपोर्ट , करियर रिपोर्ट , आर्थिक रिपोर्ट जैसी रिपोर्ट पाए और घर बैठे जाने अपना भाग्य अभी आर्डर करे
❣️❣️ वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ।❣️❣️ ज्योतिष: वेद चक्षु नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिव तराय च नमः।।>

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

February 7, 2023 20:04
Omasttro

सूर्य ग्रह प्रशासन, प्रबंधकीय योग्यता और अधिकार का सूचक है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत अवस्था में ना हो तो ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में पेशेवर मोर्चे, आर्थिक पक्ष और अधिकार के संदर्भ में तेजी से परिणाम प्राप्त करने में असफल हो सकता है। वहीं इसके विपरीत यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह शुभ स्थिति में है तो ऐसे व्यक्ति निश्चित रूप से अपने जीवन में अच्छा करते हैं और जीवन में तमाम सफलता भी प्राप्त करते हैं।

सूर्य का मीन राशि में गोचर: क्या होगा परिणाम?
सूर्य 15 मार्च, 2022 को 00:04 पर जल्द ही मीन राशि में प्रवेश और गोचर करने के लिए तैयार है। मीन राशि बृहस्पति के स्वामित्व वाली राशि है और इस राशि में सूर्य का गोचर इस बात के प्रबल संकेत दे रहा है कि सूर्य अपनी इस स्थिति में जातकों की इच्छाओं को पूरा करने का मौका प्रदान करेगा।



हालांकि मुमकिन है कि यदि कोई व्यक्ति सुख प्राप्त करने में सक्षम है तो भी इस समय अवधि में वह सटीक संतुष्टि प्राप्त करने में असक्षम हो सकता है। आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम धीरे-धीरे देखने को मिलेंगे। सूर्य के गोचर के दौरान जातकों के जीवन में धैर्य की क्षमता में वृद्धि देखने को मिलेगी।



जल्द होने वाले सूर्य के गोचर का क्या होगा भारत और विश्व पर प्रभाव?
पूरे विश्व में अच्छे प्रशासन और प्रशासनिक शक्तियों की उचित संभावना बनेगी।
अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और देश समृद्धि और प्रगति की ओर अग्रसर होंगे।
व्यापार व अन्य गतिविधियों में तेजी आएगी और लोगों में संतुष्टि बढ़ेगी।
पूरे विश्व और देश में जागरूकता बढ़ेगी।
सरकार द्वारा नई नीतियां बनाई जाएंगी और ये नीतियां विकास के लिए सहायक साबित होंगी।
धन का प्रवाह सुचारू रूप से अच्छा रहेगा। जिसके परिणाम स्वरूप समृद्धि की प्रबल संभावना बनेगी।
गेहूं की कीमत में बढ़ोतरी संभव हो सकती है।
नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

सूर्य गोचर का जातकों पर प्रभाव
लंबे समय से पदोन्नति की राह तक रहे लोगों को नौकरी में अच्छे पद प्राप्त होंगे।
सार्वजनिक क्षेत्रों और सरकारी उपक्रमों में जातकों के लिए नौकरी के नए अवसर मिलेंगे।
धन के मामले में इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।
इस समय के दौरान मूल निवासियों के लिए नकदी प्रवाह में वृद्धि संभव होगी।
जातकों को नए निवेश करने के अच्छे मौके प्राप्त होंगे।
इस समय अवधि में जातकों की धन बचत की क्षमता में वृद्धि देखने को मिलेगी।

सूर्य का मीन राशि में गोचर: किसके लिए अनुकूल-प्रतिकूल?
इन राशियों को मिलेंगे अनुकूल परिणाम:

वृषभ राशि: इस दौरान वृषभ राशि के जातकों के जीवन में सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। साथ ही संपत्ति में निवेश करने और खरीदने के अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। इस तरह के फैसले आपके लिए सफलता की राह को प्रशस्त करेंगे। आप अपनी वित्तीय स्थिति को बढ़ाने और बचत करने में कामयाब रहेंगे। मुमकिन है की इस दौरान परिवार में होने वाले किसी शुभ कार्य में आप खुलकर पैसे खर्च करेंगे।


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को इस समय के दौरान उनके करियर में प्रगति देखने को मिलेगी। साथ ही आप अधिक धन की बचत करने और संचय करने में कामयाब होंगे। इस समय अवधि के दौरान आप विकास के पथ पर अग्रसर नज़र आयेंगे। मुमकिन है कि आपको करियर के संबंध में ढेरों यात्राएं करने पड़े और ये यात्राएं आपको अच्छा रिटर्न प्रदान करेंगी। इसके अलावा आप जो कुछ भी मेहनत कर रहे हो उसके संबंध में आपको पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।


मकर राशि: इस दौरान आप विरासत और सट्टा बाजार आदि के माध्यम से अप्रत्याशित तरीके से धन प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और मुमकिन है कि ऐसी चीजें आपके करियर में विकास को बढ़ावा देने में सहायक साबित होगी। इस समय अवधि के दौरान आप सामान्य तरीके से ज्यादा धन प्राप्त करने के अवसर प्राप्त करेंगे और इससे आप को अधिकतम बचाने के उचित अवसर भी प्राप्त होंगे।

इन राशियों को मिलेंगे प्रतिकूल परिणाम:

कुंभ राशि: इस दौरान आपको अपने दोस्तों से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपके जीवन में दिक्कतें खड़ी होने की आशंका है। यात्रा के दौरान आपके धन हानि होने की प्रबल आशंका बन रही है। ऐसे में आपको इस दौरान ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी। इसके अलावा परिवार में कम समझ के चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मुमकिन है कि ऐसा अहंकार संबंधित समस्याओं की वजह से हो सकता है। ऐसे में आपको अहंकार से संबंधित मामलों को टालने की आवश्यकता पड़ेगी। इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। जरूरत लगे तो अपनी आंखों की जांच कराते रहें।


मीन राशि: इस समय के दौरान आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि मुमकिन है कि इस दौरान आप के खर्चे ज्यादा होने वाले हैं। यात्रा के दौरान आपको धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है। मुमकिन है कि ऐसा आपकी लापरवाही के चलते हो। इस समय बढ़े हुए खर्चों की वजह से आपको पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। ऐसे में चीजों को सही और नियमित ढंग से अपने पक्ष में करने के लिए आपको सावधानीपूर्वक कुछ योजनाएं बनाकर उनके अनुरूप चलने की सलाह दी जाती है।
कन्या राशि: योजना की कमी और अपने बिज़नस पार्टनर से मिलने वाले समर्थन में कमी के चलते आपको व्यवसाय में कुछ नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए आपको सुनियोजित तरीके से प्लान बनाने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा अपने जीवन साथी के साथ समझ की कमी के चलते भी आपको पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इन बातों का ख्याल रखें और परेशानियों से निपटने के लिए खुद को तैयार रखें।

इस गोचर अवधि के दौरान सूर्य के शुभ प्रभाव को बढ़ाने के उपाय
प्रतिदिन 19 बार “ॐ भास्कराय नमः” का जाप करें।
रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा करें।
रविवार का व्रत करें।
प्रतिदिन 21 बार ‘ॐ नमः शिवाय’ का जाप करें।
रविवार के दिन विकलांगों को भोजन दान करें।


इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा Omasttro के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Join Omasttro
Scan the code
%d bloggers like this: