वैदिक ज्योतिष के अनुसार सूर्य ग्रह 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य देव का यह गोचर 3 राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सीं हैं।

Surya Transit June 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि पर राशि परिवर्तन करता है। साथ ही ये राशि परिवर्तन किसी के लिए लकी रहता है तो किसी के लिए अनलकी। आपको बता दें कि ग्रहों के राजा सूर्य देव 15 जून को बुध की स्वराशि मिथुन में प्रवेश करने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष में सूर्य का संबंध पिता, प्रशासनिक पद और समाज में मान-सम्मान से होता है। इसलिए सूर्य ग्रह के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको यह गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन सीं हैं…

वृष राशि: आपकी गोचर कुंडली से सूर्य देव दूसरे स्थान में गोचर करेंगे। जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति के योग बनेगे। साथ ही अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ था तो वो इस समय आपको मिल सकता है। साथ ही इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूती देखने को मिलेगी। वहीं इस समय आपको नई जॉब का भी ऑफर आ सकता है और नौकरी में स्थान परिवर्तन के भी योग हैं।वहीं अगर आपका बिजनेस सूर्य ग्रह और शुक्र ग्रह से जुड़ा है, तो आपको इस दौरान विशेष धनलाभ हो सकता है। नए ऑर्डर प्राप्त हो सकते हैं। वहीं इस दौरान आप लोग एक ओपल धारण कर सकते हैं। जो आपका अच्छा धनलाभ हो सकता है।

सिंह राशि: आपकी राशि से सूर्य ग्रह का गोचर 11वें भाव में होगा, जिसे आय और लाभ का भाव कहते हैं। इसलिए इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही आय के नए- नए स्त्रोत बनेंगे। बिजनेस में आकस्मिक धनलाभ के भी योग है। आपको बता दें कि यह समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए अच्छा है और ऐसा करना इस दौरान आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। वहीं जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग और रियल स्टेट से संबंधित व्यापार करते हैं।उनके लिए यह समय लाभकारी रहेगा। साथ ही इस समय आपके नए व्यवसायिक संबंध बनेंगे, जो आपको भविष्य में फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं। साथ ही सिंह राशि के स्वामी खुद सूर्य देव हैं, इसलिए आप लोगों को सूर्य देव का गोचर लाभप्रद साबित हो सकता है। आप लोग इस दौरान एक माणिक धारण कर सकते हैं, जिससे आपको लाभ हो सकता है।

कन्या राशि: आप लोगों की गोचर कुंडली से सूर्य देव का गोचर दशम स्थान में होने जा रहा है। जिसे कर्मक्षेत्र और नौकरी का भाव कहते हैं। इसलिए इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन हो सकता है। इस दौरान आपकी कार्यशैली में भी सुधार देखने को मिलेगा, जिससे आपकी ऑफिस में तारीफ हो सकती है। वहीं कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का आपको सहयोग मिलेगा। व्यापार में भी इस दौरान अच्छा धनलाभ हो सकता है। समाज में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको कोई अवार्ड मिल सकता है। साथ ही इश दौरान आपको वाहन और प्रापर्टी का सुख भी प्राप्त हो सकता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार कन्या राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं और ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव और बुध ग्रह में मित्रता का भाव है। इसलिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभप्रद रहेगा। आप लोग एक पन्ना धारण कर सकते हैं। जो आपके लिए शुभफलदायी साबित हो सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: