Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

News & Update

कुंडली रिपोर्ट , शनि रिपोर्ट , करियर रिपोर्ट , आर्थिक रिपोर्ट जैसी रिपोर्ट पाए और घर बैठे जाने अपना भाग्य अभी आर्डर करे
❣️❣️ वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि समप्रभ।निर्विघ्नं कुरु मे देव सर्वकार्येषु सर्वदा ।❣️❣️ ज्योतिष: वेद चक्षु नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शंकराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिव तराय च नमः।।>

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

February 7, 2023 19:17
Omasttro

तवे के मामले में न करें ये गलितयां
करती हैं धन हानि, लाती हैं गरीबी
हमेशा सभी की नजरों से छिपा कर रखें तवा

वास्तु शास्त्र में घर की हर एक चीज से होने वाले अच्‍छे-बुरे असर के बारे में बताया गया है. यदि इन चीजों के उपयोग और रख-रखाव में गलतियां होती हैं तो इसका सीधा असर हमारी जिंदगी पर पड़ता है. घर के वास्‍तु में किचन और उसमें उपयोग होने वाली चीजों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. आज हम तवे से जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में जानते हैं, जो घर के सदस्‍यों की आर्थिक स्थिति को सीधे तौर पर प्रभावित करती हैं.



तवे से जुड़ी इन बातों का रखें विशेष ध्‍यान
– खाना बनाने के बाद तवे को हमेशा साफ करके सभी की नजरों से छिपाकर रखें. इसे कभी भी ऐसी खुली जगह पर नहीं रखना चाहिए, जहां से ये बाहर से आने वाले लोगों को दिखे. ऐसा होना अशुभ माना गया है.



– रोज रोटी पकाने से पहले तवे पर नमक छिड़कें और पहली रोटी गाय को खिलाएं. इससे घर में धन और अनाज की कभी कमी नहीं होती है.



– कभी भी तवे को पैनी चीज से न खुरचें और ना ही तवे से उठाकर सीधे कोई चीज खाएं. हमेशा खाने की कोई भी चीज तवे से प्‍लेट में लें और फिर खाएं.


– तवे और कढ़ाई को उल्‍टा करके रखना धन हानि का कारण बनता है. ऐसा कभी न करें.


– गर्म तवे पर कभी भी पानी न डालें. ऐसा करना घर पर संकट आने का कारण बनता है. साथ ही गर्म तवे पर पानी डालने से आई छनछन की आवाज नकारात्‍मकता का कारण बनती है.



– रात में भोजन पकाने के बाद तवे को हमेशा साफ करके ही रखें. तवे को ऐसे ही छोड़ देना घर में दरिद्रता लाता है. तवे को बिना धोए रखना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी को नाराज करता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Omasttro.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

error: Content is protected !!
Join Omasttro
Scan the code
%d bloggers like this: