साल का आखिरी महीना जारी है और सभी नए साल का इंतजार कर रहे हैं. आने वाला साल बेहतरीन रहे, इसके लिए हम सभी कई तरीके अपनाते हैं. साल 2020 और 2021 में लोगों ने कोरोना महामारी के कारण कई ऐसे उतार-चढ़ाव देखे जिनकी उन्हें उम्मीद भी नहीं रही होगी. निजी और प्रोफेशनल लाइफ में उथल-पुथल भी मची रही. अब आने वाले साल में चाहे कोई नौकरी पेशा हो या व्यापारी हो उसे बेहतर कमाई की उम्मीद है. हालांकि इसके लिए कड़ी मेहनत और लगन की अहम जरूरत होती है, लेकिन अगर वास्तु दोष का प्रभाव हो तो परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती हैं.



इतना ही नहीं कई व्यापारी भी अपनी दुकान में अच्छा व्यवसाय की उम्मीद में हैं. बता दें ज्योतिष उपाय भी काफी मददगार होते हैं. इन उपायों से वास्तु दोष को दूर करने में मदद मिलेगी. जानें आपको दुकान में क्या-क्या बदलाव करने चाहिए.



मुख्य द्वार
वास्तु शास्त्र की मानें तो दुकान का दरवाजा दक्षिण पश्चिम या दक्षिण दिशा में हो तो ये अशुभ माना जाता है. इस अशुभ प्रभाव को नए साल से पहले दूर करने के लिए एक आसान उपाय करना चाहिए. दुकान के मुख्य द्वार पर गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें या भी यमकीलक यंत्र स्थापित करना चाहिए. ऐसा करने से दुकान में नेगेटिव एनर्जी कौसों दूर रहेगी.



फालतू सामान
दुकान में अगर फालतू सामान हो तो इससे भी तरक्की में कठिनाईयां उत्पन्न होती हैं. इसलिए नए साल से पहले दुकान से उन चीजों को निकाल दें, जिनकी आपको जरूरत न हो. इसमें टूटी मूर्तियां, बंद घड़ी और टूटा आईना जैसी चीजें शामिल हैं. वास्तु के मुताबिक ये चीजें वास्तु दोष के लिए जिम्मेदार होती हैं. अगर आप फालतू सामान दुकान से हटाएंगे तो इससे पॉजिटिव एनर्जी आएगी और तरक्की भी होगी.



गणेश जी की मूर्ति
अगर आप लंबे समय से दुकान में तरक्की को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो दुकान में गणेश जी की मूर्ति स्थापित करें. ऐसा करने से आपका मन शांत होगा और दुकानदारी में ध्यान भी लगेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मूर्ति का रंग सफेद हो तो बेहतर रहता है और रोजाना मूर्ति की पूजा करें.



पिरामिड स्थापित करें
खूबसूरत छोटे पिरामिड का इस्तेमाल लोग आजकल घर की सजावट के लिए भी करते हैं. ये न केवल केवल घर की शोभा बढ़ाते हैं, बल्कि ये आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को भी दूर करते हैं. पिरामिड को अपनी दुकान के प्रवेश द्वार पर टेबल या शेल्फ पर रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!

जयन्ती मङ्गला काली भद्रकाली कपालिनी। 
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तु ते।।
 
ॐ एस्ट्रो के सभी पाठको को
शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी
की हार्दिक शुभकामनाये ||

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

आपका हार्दिक स्वागत करता है ,

ॐ एस्ट्रो से अभी जुड़े 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.
%d bloggers like this: