चन्द्रराशिः मेष का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
एक्सरसाइज या योग को अपने जीवन का हिस्सा, इस दौरान आप बना सकते हैं। क्योंकि इस समय कई ग्रह-नक्षत्रों की अनुकूल चाल, आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रोत्साहन देगी। इसलिए इसका उत्तम व उचित लाभ उठाए। इस सप्ताह आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के कार्य के ज़रिए, कोई बड़ा फ़ायदा होगा। साथ ही आप में से कई लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें मुनाफ़े की संभावना नज़र आए और विशेष हो। बृहस्पति आपके ग्यारहवें भाव में मौजूद है तथा पांचवें भाव के स्वामी आपके दसवें भाव में स्थित है इसलिए इस अवधि में आप अपने घरेलू कार्यों के साथ-साथ, कई सामाजिक कार्य में भी अधिक बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं। इससे आपको आत्म विश्लेषण करने का अवसर प्राप्त हो सकेगा। इस सप्ताह आपकी मेहनत और किसी भी कार्य के प्रति आपका ज़ज़्बा देख, लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे। संभावना ये भी है कि कई बड़े अधिकारी आपसे स्वंय मुलाकात करते हुए, आपको प्रोत्साहन दें। जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ सकेगी, साथ ही इससे आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह बुद्धि के देवता कई छात्रों को मेहनत का फल दिलाते हुए, सफलता की प्राप्ति कराने का कार्य करेंगे। इसी के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी, इस समय भाग्य का साथ मिलेगा। उपाय- प्रतिदिन 108 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः वृष का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
इस सप्ताह आपको अपने हर दिन की शुरुआत कसरत, योग या व्यायाम से करनी होगी। इस दौरान अपने साथ अगर आप अपने घरवालों को भी, इसके लिए प्रोत्साहित करते हैं तो आप खुद को और उन्हें ,सेहतमंद रखने में सफल हो सकते हैं। क्योंकि सुबह का समय ही वो वक़्त होता है जब आप, अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत करते हुए, पूरा दिन खुद को सकारात्मक रख सकते हैं। इसलिए इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रूप से इसे करने की कोशिश करते रहें। इस समय आपको धन लाभ तो लोग ही, साथ ही इससे आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से भी होने के योग बनेंगे। ऐसे में कोई भी फ़ैसला करने से पहले, निवेश से जुड़ी हर अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ क्योंकि राहु आपके प्रथम भाव में स्थित है। इसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद भी ले सकते हैं। इस अवधि में आप अपने घरेलू कार्यों के साथ-साथ, कई सामाजिक कार्य में भी अधिक बढ़-चढ़कर भाग लेंगे और परिजनों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर भी जाने का प्लान करेंगे। इससे आपको आत्म विश्लेषण करने का अवसर प्राप्त हो सकेगा। खाली समय में कार्यक्षेत्र पर आपका इस सप्ताह, अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरिज़ देखना, आपके वरिष्ठ अधिकारियों को नापसंद आ सकता है। इससे उनके सामने आपकी छवि भी प्रभावित होगी। यदि आप प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इस पूरे समय कड़ी मेहनत करनी होगी। क्योंकि आपको इस दौरान, अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने के योग नज़र आ रहे हैं। हालांकि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के मार्ग में कुछ छोटी-मोटी बाधाएं उत्पन्न तो जरूर होंगी, लेकिन आपकी मेहनत रंग भी जरूर लाएगी और आप उन सभी समस्याओं का अकेले ही, समाधान ढूढ़ने में सफल रहेंगे। उपाय- प्रतिदिन सौंदर्य लहरी का पाठ करें।

 

चन्द्रराशिः मिथुन का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
मानसिक शान्ति के लिए, तनाव के कारणों का समाधान करें। क्योंकि इससे ही आप स्वयं को सेहतमंद रखते हुए, ऊर्जावान बनाने में सफल रहेंगे। इस ऊर्जा की आपको इस सप्ताह, सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है। सूर्य आपके सातवें भाव में स्थित है और बृहस्पति आपके नौवें भाव में, जिसके कारण आपको इस सप्ताह अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा तो होगा। परन्तु मुनाफ़े के साथ ही आपका मन कई तरह के निवेशों के प्रति आकर्षित भी हो सकता है। ऐसे में आपको ख़ास हिदायत दी जाती है कि किसी भी प्रकार के निवेश को करते समय, विशेष सावधानी बरतें और भागीदारी वाले व्यवसायों व चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में, अभी निवेश करने से बचें। इस सप्ताह परिवार के बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे, ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। परंतु उनकी इस मांग को पूरा करने में आप पूरी तरह असफल सिद्ध होते हुए, उन्हें नाराज़ कर सकते हैं। ये समय आपके आत्म-आकलन और अपनी पिछली ग़लतियों और अनुभवों को समझने और उनसे सीख लेने की ओर इशारा कर रहा है। परन्तु करियर में दूसरों से आगे निकलने की होड़ आपको ऐसा करने से रोकेगी, जिसके नकारात्मक असर के चलते आप पुनः पिछली ग़लतियों को दोहराते दिखाई देंगे। वो छात्र जो किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, उनके लिए यह सप्ताह सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी पूर्व की मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको अपने इच्छानुसार किसी अच्छे संस्थान में दाखिला मिल सकेगा। उपाय- प्रतिदिन 23 बार “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः कर्क का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
इस सप्ताह यूँ तो आप खुद को काफी हद तक, सेहतमंद महसूस करेंगे। क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र में सही संतुलन बनाए रखने और इस बीच अपनी सेहत को दुरुस्त बनाए रखने में भी, सफल होंगे। अपना धन किसी भी प्रकार की कमेटी या किसी भी ग़ैरक़ानूनी निवेश में लगाने से बचें, चाहे फिर आपको उसका अच्छा मुनाफ़ा भले ही दिखाई दे रहा है। क्योंकि संभव है कि शुरुआत में आपको अपना धन सुरक्षित दिखाई दें, लेकिन बाद में उससे आपको कोई बड़ा नुकसान मिल सकता है। आपकी ज्ञान की प्यास आपको, इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं चूंकि आपके आठवें भाव में बृहस्पति और सातवें भाव में शनि स्थित है। ये सप्ताह कार्यक्षेत्र पर काम में, आपकी दक्षता की परीक्षा लेने वाला सिद्ध होगा। ऐसे में इच्छानुसार परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की ज़रूरत होगी। इसके लिए आप अपने बड़ों का अनुभव भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप किसी विदेशी स्कूल या कॉलेज में एडमिशन के लिए बीते कई दिनों से प्रयास कर रहे थे, तो आपको इस सप्ताह अपने सभी प्रयासों के बाद भी और प्रतीक्षा करनी होगी। क्योंकि किसी अधूरे दस्तावेज़ के कारण आपकी मेहनत पर पानी फिर सकता है। उपाय- प्रतिदिन 21 बार “ॐ गुरवे नमः” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः सिंह का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
घर परिवार और निजी जीवन में चल रही तनाव ग्रस्त गतिविधियाँ, आपको अंदर से मायूस और बेचैन कर सकती है। हालांकि इस दौरान आप अपनी बेचैनी को दूसरों से छुपाते दिखाई देंगे, जिससे आपके स्वभाव में कुछ आक्रामकता की वृद्धि भी हो सकती है। इस सप्ताह यदि आप विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं तो आपको कई नए स्रोतों से जुड़ने और उनसे आर्थिक लाभ अर्जित करने में अपार सफलता मिलने की संभावना है क्योंकि गुरु आपके सातवें भाव में स्थित हैं और राहु दशम भाव में। इसके लिए आपको शुरुआत से ही तैयार होते हुए, सही रणनीति अपनाने की ज़रूरत होगी। आपका ऊर्जावान, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास, खासतौर से आपके परिवार के सदस्यों को ख़ुशी देगा। जिसके कारण आपको अपने माता-पिता से प्रेम और स्नेह की प्राप्ति भी होगी। इस सप्ताह आपकी पूर्व की मेहनत रंग लाएगी और आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सराहना और प्रोमोशन मिल सकेगा। हालांकि हर तरक्की मनुष्य में अहंकार भी लेकर आती है, ऐसा ही कुछ आपके साथ भी होने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। इसलिए आपको अच्छी पदोनत्ति मिलने पर, अपने स्वभाव में अहंकार लाने से बचना होगा। इस सप्ताह सभी छात्रों को खासतौर से सलाह दी जाती है कि अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के लिये, वो ध्यान और योग का सहारा लें और स्थितियाँ अगर विपरीत हों तो हमेशा जल्दबाज़ी में प्रतिक्रिया देने की जगह, खुद को शांत रखने की कोशिश करें। उपाय- प्रतिदिन 7 बार “ॐ केतवे नमः” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः कन्या का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
इस सप्ताह आपको अपने खानपान में सही सुधार कर, अच्छा भोजन करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि ये आपके भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए मददगार के साथ-साथ, आपकी मानसिक दृढ़ता में भी वृद्धि करने में सहायक सिद्ध होगा। इसलिए अधिक मसालेदार भोजन का त्याग कर, ताज़े फल और सब्जियों का आनंद लें। इस सप्ताह आप, आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं। क्योंकि इस दौरान आपको लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं, या ये भी संभावना है की आप इस समय अपनी किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए कुछ धन अर्जित कर सकते हैं। इस सप्ताह भूल से भी, अपने परिवार के सदस्यों के साथ रुखा व्यवहार न करें। खासतौर से अपने से बड़ों के साथ, मर्यादिर आचरण ही करें। अन्यथा ऐसा न करना, पारिवारिक शांति को भंग कर सकता है। जिससे आपको ही सबसे अधिक मानसिक तनाव की अनुभूति होगी। इस सप्ताह करियर में आपको हर स्थिति में, भाग्य का साथ मिल सकेगा। जो इस बात को दर्शाता है कि इस समय आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से, उचित प्रशंसा और सहयोग भी प्राप्त होगा। वहीं आप में से कुछ लोग इन दौरान, अपनी मनचाही पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। चौथे भाव में सूर्य तथा छठे भाव में बृहस्पति स्थित होने कारण, छात्र इस पूरे ही सप्ताह बेकार की गतिविधियों में अपना ज्यादातर समय बर्बाद कर सकते हैं, जिसके बाद जब उन्हें अपनी इस गलती का आपको एहसास होगा तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। इसलिए आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपने शिक्षकों और बड़ों से सही मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए, सही दिशा में ही आगे बढ़ें। उपाय- बृहस्पति के लिए यज्ञ करें।

 

चन्द्रराशिः तुला का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
आपके चौथे भाव में सूर्य शनि के साथ स्थित है और इसके कारण, इस सप्ताह करियर को लेकर तनाव के चलते, आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। इसलिए सुकून पाने और दिमाग को शांत करने के लिए, दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ और संभव हो तो, आप उनके साथ किसी छोटी यात्रा पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं। ये सप्ताह किसी भी तरह के छोटे रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए, बेहद शुभ है। हालांकि किसी भी तरह के बड़े निवेश को करने से अभी बचें और अगर ऐसा करना संभव न हो तो, आपको किसी बड़े या अनुभवी व्यक्ति की मदद के बाद ही, किसी भी बड़े निवेश में अपना पैसा लगाने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति में तो सुधार आना तय है, लेकिन परिवार में किसी सदस्य की खराब सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की ज़रूरत पड़ सकती है। जिसे लेकर आपके भी मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। इस सप्ताह कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों और आपके बॉस गुस्से के मूड में होंगे। जिसके चलते वो आपके हर काम में कमी ढूढ़ते दिखाई देंगे। इससे आपका मनोबल भी टूट सकता है, साथ ही आशंका है कि आपको कई बार दूसरे सहकर्मियों के बीच अपनी बेज़ती भी महसूस हो। वो छात्र जो किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, उनके लिए यह सप्ताह सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपकी पूर्व की मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको अपने इच्छानुसार किसी अच्छे संस्थान में दाखिला मिल सकेगा। उपाय- प्रतिदिन 17 बार “ऊँ मन्दाय नमः” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः वृश्चिक का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
सुबह योग और व्यायाम, जैसे जिन कार्यों को आप चाहकर भी नहीं कर पाते थे, उन्हें आप इस सप्ताह रात के खाने के बाद अपना कुछ समय देने का मन बनाते हुए पूरा करने का सोच सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अपने दफ़्तर से काम खत्म होते ही, समय पर निकलने की ज़रूरत होगी। ताकि आप फिर समय पर रात का खाना खाकर, घर के बाहर थोड़ा चलकर उसे हजम कर सकें। इसलिए इस ओर आपको अपने प्रयास करने की, सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है। इस सप्ताह आपको कई माध्यमों से, लगातार धन लाभ होता रहेगा क्योंकि सूर्य आपके तीसरे भाव में शनि के साथ तथा बृहस्पति आपके चौथे भाव में स्थित है। ऐसे में इस सप्ताह की शुरुआत में ही, आपको अपने आर्थिक जीवन में एक अच्छा प्लान व योजना बनाकर चलने की सलाह दी जाती है। क्योंकि ऐसा करके ही आप काफी हद तक अपने धन को खर्च करने से बचाने के साथ ही, उसे संचय करने में भी सफल रहेंगे। अपने उन रिश्तेदारों या दोस्तों से आपको इस सप्ताह बातचीत और संपर्क करने में मदद मिलेगी, जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है। क्योंकि ये समय आपको अपने पुराने रिश्तों को पुनः विकसित करने और उसमे सुधार करने के लिए विशेष अच्छा सिद्ध होने वाला है। इस सप्ताह आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र के बीच, सही तालमेल बरकरार रखने में सफल होंगे। जिसके कारण आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही, कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के पीछे का मुख्य कारण है। इसलिए घरवालों के साथ समय व्यतीत करते हुए, उन्हें अपनी उन्नति से अवगत कराए और उनके सहयोग के लिए, उनका धन्यवाद करें। वो छात्र जो अपनी इच्छा अनुसार किसी विदेशी यूनिवर्सिटी में दाख़िला पाने के लिए, लम्बे समय से इंतज़ार कर रहे थे, उन्हें इस सप्ताह कोई प्रतिकूल समाचार मिल सकता है। जिसके कारण आपके मन में निराशा का भाव उत्पन्न होगा। ऐसे में आपको इस बात को अपने जेहन में हमेशा याद रखने की आवश्यकता होगी कि, कई बार मेहनत असंभव को संभव बना सकती है। हालांकि उस सफलता के लिए, समय आपकी कुछ परीक्षा ले सकता है। उपाय- प्रतिदिन 17 बार “ॐ राहवे नमः” का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः धनु का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
इस बात को सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा सेहत में सुधार के लिए फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। इस सप्ताह आपके द्वारा किया गया निवेश, आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफा ला सकता है चूंकि आपके तीसरे भाव में बृहस्पति तथा दूसरे भाव में शनि स्थित है। ऐसे में अपने धन को सही जगह पर निवेश करें और कोई भी फैसला जल्दबाज़ी में न लेते हुए, धैर्य का परिचय दें। क्योंकि जब आपका दिल और दिमाग शांत होगा, तभी आप अपने लिए कोई सही और बेहतर निर्णय ले सकेंगे। इस हफ्ते कार्यस्थल पर अतिरिक्त काम का दबाव और तनाव, आपके दिलों-दिमाग़ पर छा सकता है। इसकी वजह से आप अपने लिए समय निकलने में भी असमर्थ होंगे, जिससे आप परिवार और मित्रों के साथ बनाया गया पूर्व का कोई प्लान रद्द करते हुए, उन्हें नाराज़ कर सकते है। करियर में आपने पूर्व में जो गति पकड़ी थी, इस सप्ताह उसपर ब्रेक लगने के योग बन रहे हैं। इस समस्या के कारण आपको अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भी नकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी और आपके साहस और पराक्रम में कमी आएगी। आप इस समय खुद को बेहद अकेला और असहाय महसूस भी कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको शिक्षा के क्षेत्र में, कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में इस समय अवधि में आपको, धैर्य के साथ चलने की सबसे अधिक जरुरत होगी। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इस सप्ताह आपको किसी परीक्षा में उम्मीद से कम अंकों की प्राप्ति हो, जिसके बाद आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन दिखाई देगा और आप अपने सहपाठियों के साथ छोटी-छोटी बात को लेकर भी, लड़ाई-झगड़ा कर सकते हैं। इसलिए हर स्थिति में खुद को शांत रखते हुए, अच्छे समय की प्रतीक्षा करना ही इस समय आपके लिए बेहतर रहने वाला है। उपाय- मंगलवार के दिन सफेद गायों को घास खिलाएं।

 

चन्द्रराशिः मकर का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
इस सप्ताह आपको अनुभव होगा कि, आस-पास के लोग आपसे अधिक मांग और अपेक्षा रख रहे हैं। ऐसे में आप उनकी हर मांग को पूरा करने के लिए, आप खुद पर अतिरिक्त दबाव महसूस करेंगे। परंतु आपको ये समझना होगा कि जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा किसी से भी वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को बेकार के तनाव से नहीं थकाएँ। दूसरे भाव में बृहस्पति स्थित होने के कारण, इस सप्ताह आपको धन लाभ तो होगा, परंतु आप उस धन से खुश नहीं होंगे क्योंकि प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ कुछ कम लगेगा और इससे संभव है कि आपको कुछ निराशा भी हो। ऐसे में इस बात को समझने की ज़रूरत होगी कि मनुष्य को जितना भी मिल जाए, उसकी इच्छाएँ कम नहीं होती। इसलिए आपको इतने धन में ही खुश रहना सीखने की आवश्यकता रहने वाली है। ये सप्ताह पारिवारिक जीवन में आपको, हर प्रकार के उतार-चढ़ावों से मुक्ति दिलाने का कार्य करेगा। साथ ही इस दौरान परिवार की मदद से कुछ लोगों को किराए के मकान की जगह, अपने स्वयं के मकान को लेने में सफलता मिलने के योग भी बनेंगे। कारोबारियों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहने की उम्मीद है। हालांकि करियर में यदि आप बेहतर करना चाहते हैं तो, आपको बिना समय बर्बाद किए, नई योजना बनाने की इस समय सबसे अधिक आवश्यकता पड़ने वाली है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए, ये सप्ताह विशेष रूप से अनुकूल होगा। क्योंकि ये समय आपका काफी हद तक साथ देगा, लेकिन इस दौरान आपको अपना स्वयं का आलस त्यागने और समय मिलने पर शारीरिक गतिविधियों में भाग लेते हुए, खुद को तरोताज़ा रखने की आवश्यकता होगी। इसलिए आलस्य का त्याग सबसे पहले कर दें, तभी सफलता आपके हाथ लगेगी। उपाय- सुबह स्नान करने के बाद कौओं को भोजन कराएं।

 

चन्द्रराशिः कुंभ का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की इस हफ्ते कोशिश करें। ऐसे में अच्छी सेहत के लिए, दूर तक पैदल घूमें और संभव हो तो हरी घास पर नंगे पैर चलें। क्योंकि इससे आपको हर प्रकार की अपनी नेत्र से जुड़ी समस्यों से, काफी हद तक राहत मिल सकेगी। इस सप्ताह आपको आर्थिक जीवन में भाग्य का साथ तो मिलेगा चूंकि आपकी चन्द्र राशि में बृहस्पति तथा बारहवें भाव में शनि स्थित है लेकिन आपको इस दौरान कोई भी निवेश करना है तो, पहले वास्तविकताओं का आकलन कर लें और उसके बाद ही निवेश करें अन्यथा आपका धन अटक सकता है। अक्सर आप दूसरों की इच्छाओं को अधिक महत्व देते हुए ही, अपनी योजना बनाते है। परंतु इस सप्ताह आपका ऐसा करना, आपको ख़ासा परेशान कर सकता है। इसलिए अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि, इस सप्ताह आपको क्या करना है और क्या नहीं। तभी आप खुद को खुश रख पाएंगे। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं और अपने व्यापार में वृद्धि के लिए, आपने किसी लोन या ऋण के लिए पूर्व में कोई आवेदन दिया था तो, इस सप्ताह आपके आवेदन को स्वीकार किया जा सकता है। जिसके बाद अब आप जल्द ही लोन लेकर, व्यापार में पैसे निवेश कर सकेंगे। इससे आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा। यदि आपको पूर्व में अपने विषयों को समझने में परेशानी आ रही थी तो, आपको इस सप्ताह लक्ष्य प्राप्ति के लिये पहले से भी अधिक मेहनत करने की जरुरत है। इस दौरान आशंका है कि आपके मार्ग में कई चुनौतियाँ आएँगी, लेकिन आप यदि उस समय धैर्य के साथ हर काम करेंगे, तो आप हर समस्या से निकलने में सफल हो सकते हैं। उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का जाप करें।

 

चन्द्रराशिः मीन का साप्ताहिक राशिफल (24 जनवरी से 30 जनवरी)
स्वास्थ्य के लिहाज से समय विशेष अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर, अपने परिवार के लोगों का भी खूब ख्याल रखेंगे। जिससे परिवार में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होने की संभावना है। कुल मिलाकर देखें तो, यह सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए बेहतर रहेगा। दशम भाव में सूर्य तथा ग्यारहवें भाव में शनि स्थित होने कारण, धन से जुड़े मामले इस सप्ताह आपको लाभकारी परिणाम प्रदान करेंगे जिससे कि इस समय आपकी आर्थिक स्थिति तो बेहतर होगी ही, साथ ही कोई भी आर्थिक फ़ैसला लेने के लिए यह समय सामान्य से काफी उपयुक्त भी दिखाई दे रहा है। आपकी ज्ञान की प्यास आपको, इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो, इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से, घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं। इस पूरे ही सप्ताह आपके शत्रु सक्रीय होंगे, और समय-समय पर आपकी कमज़ोरियों का लाभ उठाते हुए वो आपके ख़िलाफ़ षडयंत्र भी करते दिखाई देंगे। इससे आप खुद को करियर में आगे बढ़ाने में असमर्थ होंगे। साथ ही आप किसी बड़ी मुसीबत में भी फँस सकते हैं। इस सप्ताह आपको इच्छानुसार अपने शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होने में कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। जिसके कारण आपको अपने कई विषयों को समझने में भी दिक्कत आ सकती है। उपाय- इस सप्ताह के लिए ‘लिंगाष्टकम स्तोत्र’ का जाप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!

जयन्ती मङ्गला काली भद्रकाली कपालिनी। 
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तु ते।।
 
ॐ एस्ट्रो के सभी पाठको को
शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी
की हार्दिक शुभकामनाये ||

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

आपका हार्दिक स्वागत करता है ,

ॐ एस्ट्रो से अभी जुड़े 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.
%d bloggers like this: