Omasttro

मेष साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपको परेशानी दे सकती हैं। क्योंकि शुरुआत में चन्द्रमा आपके छठे भाव में ही उपस्थित होंगे। जिसके कारण आप अपने जीवन का आनंद उठाने से भी वंचित रह सकते हैं और मुमकिन है कि इस सप्ताह, आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे। जिससे परिवार के सदस्यों, खासतौर से आपके साथी को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा चन्द्रमा की पूर्ण दृष्टि द्वादश भाव पर होने के कारण किसी अनचाहे मेहमान की दस्तक आपको परेशान करेगी। क्योंकि उनकी खातिरदारी आपका काफी धन खर्च करवा सकती है, जिससे भविष्य में आपको आर्थिक तंगी से भी दो-चार होना पड़ेगा। इस सप्ताह आपका मन दान-पुण्य के कार्यों में अधिक लगेगा, जिस कारण आप अपने परिवार के साथ पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कराने का फैसला भी ले सकते हैं। इससे आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों को भी, अंदरूनी शांति की अनुभूति होगी और मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकेंगे। इस सप्ताह शनि का दशम भाव पर प्रभाव होने से आपकी कार्य क्षमता और आपके काम की गुणवत्ता देखकर, आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे और संभव है कि वो किसी मीटिंग में, आपकी दूसरों के सामने खुलकर प्रशंसा भी करें। हालांकि अपनी प्रशंसा सुनकर, अपने अंदर अहंकार न आने दें और उसी रफ़्तार को पकड़कर रखें, जो अपने शुरुआत में पकड़ी थी। इस सप्ताह बुध की सप्तम भाव में उपस्थिति के कारण छात्रों को अपनी शिक्षा से जुड़ा कोई ऐसा निर्णय लेना होगा, जिसके लिए वो अभी तैयार नहीं है। इसके कारण आपके तनाव में वृद्धि भी होगी। ऐसे में हर प्रकार के निर्णय लेने से पहले किसी बड़े से सलाह-मशवरा करना ही आपके लिए उचित रहेगा।
उपाय: किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को लाल वस्त्र या लड्डू दान में दें।
 
 

वृष साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस राशि के जातकों को इस सप्ताह, छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा, कोई भी बड़ा रोग होने की आशंका न के बराबर ही रहेगी। क्योंकि पहली तिमाही में ही चन्द्रमा आपकी राशि के छठे भाव में प्रवेश कर रहे हैं। हालांकि कोई भी मौसमी बीमारी होने पर घर पर स्वयं अपना इलाज न करते हुए, आपको बिना डॉक्टर की सलाह के दवाई नहीं खाने की हिदायत दी जाती है। परंतु यदि शादीशुदा हैं तो, दांपत्य जातको को मध्य सप्ताह में अपनी संतान का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। क्योंकि इस दौरान चन्द्रमा अपना गोचर करते हुए आपकी राशि के सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे। आशंका है कि उनकी खराब सेहत के चलते आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। इससे आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर काम की अधिकता, आपको परिवार के सुख से वंचित कर सकती है। हालांकि यदि आप अपने मानसिक तनाव से मुक्ति चाहते हैं तो, आपको घर के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि मंगल इस पुरे ही हफ्ते आपके द्वितीय भाव में उपस्थित होंगे, इसलिए कुछ भी करके घर के लोगों को अपना समय दें। वहीं शनि का नवम भाव में मार्गी गति करना आपको अपने पूर्व के लंबित पड़े कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल बनाएगा। जिससे इस राशि के जातकों को इस दौरान पदोन्नति, वेतन वृद्धि और कार्यक्षेत्र के उच्च पद भी मिलने की प्रबल संभावना है। आपकी राशि के विद्यार्थियों का भविष्यफल कहता है कि, आपके लिए ये समय सबसे ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस समय आप खुद को शिक्षा के प्रति थोड़ा सतर्क रखते हुए भी, अनुकूल फल प्राप्त कर सकेंगे।
उपाय: सुंदरकांड का पाठ करें।

ॐ एस्ट्रो में अपनी जन्म कुंडली दिखवाकर जीवन में आरही परेशानी का समाधान फोन Call  पर परामर्श पाए  अभी आर्डर करे 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, ये सप्ताह भी स्वास्थ्य के नज़रिये से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपको कुछ बातों पर खास विशेष रुप से ध्यान देना होगा, जैसे: समय मिलने पर पार्क में कसरत या योग करें व रोज़ाना नियमित रूप से सुबह-शाम करीब 30 मिनट तक चलें। आर्थिक जीवन में भी शुरुआत में ही चन्द्रमा के चतुर्थ भाव में होने से घर के बड़े आपको ये समझाने का प्रयास करेंगे कि, यदि आपको लगता है कि आपका धन व्यर्थ ही खर्च हो रहा है तो, आपको सही और असरदार बजट प्लान बनाने की जरुरत है। परंतु अपने अहम के आगे आप उनकी बातों को नज़रअंदाज़ कर सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको हानि होगी। इस सप्ताह मंगल के लग्न में होने से आपका ज्ञान आपके चारों ओर के लोगों को प्रभावित करेगा। खासतौर से इस सप्ताह आप अपने घर के पास के किसी विपरीत लिंगीय व्यक्ति को अपने अच्छे स्वभाव के कारण, अपनी ओर आकर्षित करने में सफल भी होंगे। इस सप्ताह आपको अपने करियर में कई शुभ परिणाम मिलने के योग बनेंगे। फिर चाहे आपके रस्ते में दफ़्तर की राजनीति आए या फिर कोई विवाद, आप हर समस्या को दूर कर, लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ते दिखाई देंगे। हालांकि आपकी सफलता देख आपके शत्रु भी, आपके मित्र बन सकेंगे, जिससे कार्य स्थल पर आपकी भरपूर सराहना होगी। इस सप्ताह बुध आपकी शिक्षा के भाव में ही उपस्थित होंगे, जिससे आपके निजी जीवन में स्थितियां काफी हद तक सामान्य हो सकेगी और आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में लगेगा। इससे आपको अपना ध्यान भ्रमित होने से भी निजात मिल सकेगी और आप इस परिणामस्वरूप, अपनी परीक्षा में सफलता की ओर बढ़ते दिखाई देंगे।
उपाय: किन्नरों में चूड़ियां भेट करें।
 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा की उपस्थिति तृतीय भाव में होने से अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि आपके करीबी या मित्र, आपको अचानक से किसी पार्टी में ले जा सकते हैं। जहाँ आप ज़रूरत से ज्यादा एन्जॉय करने के चक्कर में शराब पीकर, अपनी सेहत खराब कर देंगे। इस सप्ताह आप अपनी मेहनत और लगन से ऐसे कई अवसर प्राप्त कर सकेंगे, जिससे आप पैसा बना सकें। क्योंकि चन्द्रमा चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, ऐसे में बशर्ते आपको अपनी जमा-पूँजी आँख मूंदकर निवेश करने की जगह, पारंपरिक तौर पर किसी अच्छी योजना में निवेश करने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह घर-परिवार में कोई फंक्शन अथवा कोई शुभ या मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है। जिसके कारण आपके परिवार में उत्सव जैसा माहौल दिखाई देगा और इससे घर-परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। घर में ये मांगलिक कार्यक्रम, किसी का विवाह अथवा संतान के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस राशि के जो जातक साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें इस दौरान हर प्रकार के पूर्व के नुकसान से उभरने में मदद मिलेगी। क्योंकि ये समय आपके करियर के लिए काफी बेहतर सिद्ध होगा, जिससे आप अपने व्यापार में विस्तार के लिए कई बड़ी हस्तियों से मिलकर, उचित योजना बनाते दिखाई देंगे। इस सप्ताह बुद्धि के देवता बुध 26 अक्टूबर से आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, जिससे वे कई छात्रों को मेहनत का फल दिलाते हुए सफलता की प्राप्ति कराने का कार्य करेंगे। इसी के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी, इस समय भाग्य का साथ मिलेगा।
उपाय: शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और शिव जी की आराधना करें।
 
 

सिंह साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह शनि के छठे भाव में मार्गी होने से आप में से कुछ लोगों को कई महत्वपूर्ण फ़ैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है। जिससे आप खुद को तनाव ग्रस्त और चिंतित महसूस करेंगे, परिणामस्वरूप इस कारण आपकी सेहत में अचानक से गिरावट आएगी पर आप उसकी ओर भी ध्यान नहीं दे सकेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में ही चन्द्रमा के द्वितीय भाव में होने से आपके अंदर रचनात्मक विचारों की वृद्धि होगी, जिससे आप कई पैसे कमाने के नए मौक़े ढूढ़ते हुए अच्छा मुनाफ़ा कमा सकेंगे। हालांकि इस दौरान हर दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले, आपको उन्हें तसल्ली बक्श आराम से पढ़ने की सलाह भी दी जाती है। आपको इस सप्ताह के मध्य के बाद चन्द्रमा के चतुर्थ भाव में गोचर करने से अपने दोस्तों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ किसी छोटी-सी बात पर विचारों का मतभेद, घर की शांति को भंग कर सकता है। जिससे आपके मन में उनके प्रति, गलत भावनाएं उत्पन्न होने के योग भी बनेंगे। इस सप्ताह मंगल के एकादश भाव में होने से कार्यक्षेत्र पर आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। जिसके कारण आपके हुनर को देख दूसरे सहकर्मी भी आपकी प्रशंसा करते हुए, आपसे सलाह लेते नज़र आएँगे। जहाँ तक आपके बॉस या वरिष्ठ अधिकारियों की बात हैं तो, भले ही वो आपके सामने आपके काम की तारीफ़ न करें, परंतु किसी मीटिंग या दूसरों के समक्ष वो आपका सकारात्मक उदाहरण देते हुए, आपकी जमकर सराहना करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। कई छात्रों का आवश्यकता से अधिक आत्मविश्वास और आलस्य, इस सप्ताह उनके पतन का सबसे मुख्य कारण बन सकता है। क्योंकि बुध 26 अक्टूबर से आपके तृतीय भाव में गोचर करेंगे, इसलिए इन लक्षणों से आपको दूर रहने की जरुरत है, अन्यथा आप न चाहते हुए भी खुद को अपने लक्ष्य की रेस से बाहर कर देंगे।
उपाय: पानी में कच्चा दूध डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और सफेद चंदन का टीका लगाए।
 
 
 
 
 

कन्या साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह यूँ तो आपकी सेहत में सुधार साफ़ दिखाई देगा। परंतु बावजूद इसके आपको इस दौरान, हर प्रकार की लंबी दूरी की यात्रायें करने से परहेज करना होगा और यदि कोई यात्रा ज़रूरी हो तो, अपनी मेडिकल जांच करवाने के बाद ही किसी भी यात्रा पर जाएं। आर्थिक जीवन की बात करें तो चन्द्रमा के द्वितीय भाव में गोचर करने से आपके पास धन तो होगा, परन्तु किसी वस्तु की ख़रीदारी के कारण आपके लिए वो पर्याप्त नहीं होगा। जिसके चलते संभव है कि आप किसी बैंक या अन्य किसी संस्थान से ऋण या कर्ज लेने का प्लान कर सकते हैं। हालांकि संभव हो तो अभी ऐसा करने से बचें और ख़रीदारी को बाद के लिए टाल दें। इस सप्ताह आप अपने पुराने दोस्तों या करीबियों को अपनी महफ़िल में दावत दे सकते हैं। क्योंकि मंगल देव आपके दशम भाव में होंगे और उनकी सप्तम दृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर होगी, जिससे आपके पास इस दौरान अतिरिक्त ऊर्जा होगी जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। हालांकि ऐसा कुछ भी करने से पहले अपने घर के लोगों के साथ विचार-विमर्श अवश्य करें। आपके लिए ये हफ्ता करियर के लियाज़ से अच्छा रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने किसी विकार से निजात मिल सकेगी, जिससे आप अपने कार्यक्षेत्र पर पहले से अधिक मेहनत के साथ अपने लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु, प्रयास करते दिखाई देंगे। इस सप्ताह शनि के आपके पंचम में होंगे, ऐसे में अपने गुरुओं के ज्ञान का लाभ उठाते हुए, उनकी मदद व सहयोग लेने में बिलकुल भी न हिचकिचाएं। क्योंकि उनका ज्ञान और अनुभव ही आपको विषयों को समझने में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप भविष्य की हर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन दे सकेंगे।
उपाय: हरी मूंग का दान करें और मां दुकरें। र्गा की पूजा

 
 

तुला साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस राशि के वो बुजुर्ग जातक जो पिछले समय से जोड़ों में दर्द की समस्या या कमर में दर्द से परेशान थे, उनके लिए इस सप्ताह के मध्य चन्द्रमा के लग्न में प्रवेश करते ही सही खानपान के परिणामस्वरूप बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। ऐसे में अच्छा खानपान लेते हुए, नियमित रूप से योगाभ्यास करें। जिस आय का बड़ा हिस्सा आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर खर्च कर रहे थे, उसे आप इस सप्ताह संचय करने में सफल रहेंगे। क्योंकि चन्द्रमा के द्वितीय भाव में गोचर करते ही आपके माता-पिता की खराब सेहत में सुधार आएगा, जिससे आप भी अपने धन को बचाने में सफल हो सकेंगे। इसलिए उनकी शुरुआत से ही सही देखभाल करते रहें। पारिवारिक वातावरण में अशांति दिखाई देगी। ऐसे में आपको अपने व्यस्त कार्यों से थोड़ा समय निकलते हुए, अपने घर-परिवार के मुद्दों को हल करने की कोशिश करनी पड़ सकती है। हालांकि बावजूद इसके सप्ताह के अंत में चन्द्रमा का तृतीय भाव में प्रवेश करना, परिवार में चल रही तना-तनी के चलते मानसिक रूप से आपको बहुत ज्यादा चिंतित करेगा। इस सप्ताह शनि के चतुर्थ भाव में होने से आपको अपने वेतन वृद्धि का शुभ समाचार मिल सकेगा, जिसे सुनकर ही आप अंदर से भावुक हो सकते है। संभावना ये भी है कि ये समाचार स्वयं आपके वरिष्ठ अधिकारी सुनाए, जिससे आपकी पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि सुनिश्चित हो सकेगी। साथ ही इसके बाद दूसरे कर्मी भी अब आपको अधिक सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। इस सप्ताह आप जो भी मेहनत करेंगे, आपको उसके अनुसार ही अच्छे व सफल फलों की प्राप्ति होने की संभावना दिखाई देती है। खासतौर से 26 अक्टूबर से, क्योंकि इस अवधि में बुध आपकी ही राशि अर्थात आपके लग्न में गोचर करेंगे। इसलिए शुरुआत से ही मेहनत के लिए तैयार रहें और अपने प्रयासों को रफ़्तार देते हुए, अपना मन अपनी शिक्षा के प्रति ही केंद्रित रखें।
उपाय: गरीबों को दान दें तथा मंदिर में खीर का भोग लगाएं।
 
 
 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह आपको चन्द्रमा के द्वादश भाव में गोचर करते ही उनकी पूर्ण दृष्टि छठे भाव पर होने के कारण, मोटापे या वजन बढ़ने की समस्या परेशान कर सकती है। ऐसे में नियमित व्यायाम और योग के द्वारा, आपको अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। इसके लिए तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। इस पूरे ही सप्ताह आपको अपनी जमा पूँजी को संचय करते हुए, उसे खर्च करने से बचना होगा। क्योंकि संभव है कि इस समय आपको कोई बड़ा मुनाफ़ा हो और उसके बारे में आपके घरवाले भविष्य में आप से बात करते हुए, आपका बैंक बैलेंस पूछ लें। ऐसे में यदि उन्हें तब ये पता चलेंगे कि आप मुनाफ़े का ज्यादातर हिस्सा ख़र्च कर चुके हैं तो, इस कारण आपको उनसे डाँट तो खानी ही पड़ेगी, साथ ही आपको उनके सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने नज़दीकी दोस्तों को बुलाएँ। क्योंकि ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे। साथ ही सप्ताह द्वितीय भाव में चन्द्रमा के गोचर करते ही आप बिना कुछ ख़ास किए, आसानी से अपने परिवार के लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में भी कामयाब रहेंगे। करियर के नज़रिए से सप्ताह की शुरुआत चन्द्रमा के एकादश भाव में होने से बेहद कारगर रहने वाली है। क्योंकि इस दौरान आपके जीवन का अहम सफ़र शुरू होगा, इसलिए ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़त ज़रूर लें। अन्यथा बाद में वे इसमें आपत्ति दर्ज कराते हुए, आपको दूसरों के सामने शर्मिदा कर सकते हैं। इंजीनियरिंग, मेडिकल और कानून की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को, इस सप्ताह विशेष रूप से सफलता मिल सकती है। हालांकि इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, मैनेजमेंट और बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहे लोगों को, थोड़ी अधिक मेहनत करके ही सफलता प्राप्त होगी।
उपाय: हनुमान जी और राम जी की आराधना करें और चांदी के गिलास में पानी पिए।
 
 

धनु साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह संभव है कि सप्ताह के मध्य में चन्द्रमा के द्वादश भाव में गोचर करते ही आपको स्वास्थ्य कष्ट के कारण, कुछ समस्या हो। ऐसे में हमेशा की तरह हर बीमारी का, घर पर ही उपचार करने से बचें और भूल से भी घरेलू नुस्खे अपना कर समय की बर्बादी न करें। अन्यथा सही इलाज मिलने में देरी के चलते, आपकी समस्या बढ़ सकती है। इस सप्ताह आपको धन हानि होने की आशंका है, इसलिए हर प्रकार के लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना संभव हो खुद को सतर्क रखें। क्योंकि ऐसा करके ही आप कई विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर सकते हैं। इस सप्ताह घर पर अचानक मेहमानों का आगमन संभव है। जिससे पारिवारिक वातावरण में शांति आ सकेगी। साथ ही शनि के द्वितीय भाव में होने से आपको घर पर स्वादिष्ट भोजन खाने का मौका मिलेगा, साथ ही आपका शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ ही गुजरेगा। इस सप्ताह के अंत में चन्द्रमा के लग्न में गोचर करते ही आप अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। ऐसे में उसे पूरा करने में भी आपको अच्छी-खासी मेहनत करनी होगी। और आशंका है कि यदि किसी कारणवश उसका परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए, तो आप खुद से निराश भी हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपने अध्यापकों से अच्छे संबंध बनाकर रखने होंगे, क्योंकि ऐसी संभावना है कि वह आपसे खुश हो जाएं और उसका प्रभाव शिक्षा के क्षेत्र में आपके हित में कार्य करेगा। कई छात्रों को इस दौरान, अपने स्कूल या कॉलेज से स्कॉलरशिप मिलने के भी योग बन रहे हैं।
उपाय: पानी में कच्ची हल्दी डालकर स्नान करे व मां लक्ष्मी और विष्णु जी की आराधना करें।
 
 
 

 मकर साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह की शुरुआत में ही चन्द्रमा की पूर्ण दृष्टि तृतीय भाव पर होने से आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपने दिमाग और सोच पर नियंत्रण रखें और यदि किसी निर्णय को लेने में समस्या आ रही है तो, किसी बड़े की मदद लें। यदि आप साझेदारी में कारोबार करते है तो, आपको इस सप्ताह अपने साझेदार से संबंध सुधारने की जरुरत रहने वाली है। क्योंकि ऐसा करके ही आप उनकी मदद से, अच्छा आर्थिक मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए ही, अपने प्रयासों को सही दिशा में आगे बढ़ाते रहें। फिर दशम भाव में शुक्र की उपस्थिति होगी, परिवार में सामंजस्य बैठाने के लिए आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और वो इसमें आपके लिए सबसे ज्यादा मददगार साबित भी होगा। योग ये भी बन रहे हैं कि आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक, किसी प्रकार का कोई अच्छा उपहार भी मिलें। यदि पूर्व में आपको अपने करियर में कुछ निराशा हाथ लगी थी तो, इस सप्ताह चीजें वापस से ठीक होने लगेंगी और आपका व्यवसाय सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ने लगेगा। जिससे आपको भी अपने मानसिक तनाव से, मुक्ति मिलने में भी सफलता मिल सकेगी। शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह के मध्य बुध का गोचर आपके दशम भाव में होने से आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिनकी प्रतीक्षा वो पिछले काफी समय से कर रहे थे। क्योंकि शुरुआत में ही, ज्यादातर छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और उस कारण उन्हें सफलता मिलेगी।
उपाय: काले तिल और गुड़ चीटियों को खिलाएं।
 

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
ये सप्ताह वैसे तो स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है लेकिन चन्द्रमा के अष्टम भाव में होने से आपका किसी भी बात पर अत्यधिक सोचना, आपको मानसिक तनाव दे सकता है। इसलिए अपनी इस आदत में आप कुछ सुधार करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सप्ताह के अंत तक सफलता मिलने के योग भी बन सकेंगे। शनि की द्वादश भाव में स्थिति, इस बात की भी तरफ इशारा कर रही है कि इस दौरान आपके कुछ अनचाहे खर्चे होने की आशंका है। हालांकि चन्द्रमा के नवम भाव में गोचर करते ही आपकी आमदनी में लगातार वृद्धि होने से, आपके जीवन में इन ख़र्चों का प्रभाव नहीं दिखाई देगा और आप अपनी सुख-सुविधाओं पर भी कुछ खर्चा कर सकेंगे। इसलिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखना, आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। घर के सदस्यों पर बेकार का शक करने और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला लेने से, इस सप्ताह आपको बचना होगा। क्योंकि संभव है कि वे किसी प्रकार के दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो। इस सप्ताह व्यापारी जातकों को बिना गहराई से समझे-बूझे और सही से पढ़ें, किसी भी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से बचना होगा। अन्यथा दूसरी तिमाही में चन्द्रमा के दशम भाव में गोचर करने से आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फंसा सकते हैं। इसलिए जल्दबाज़ी में आकर, दस्तावेज़ों के प्रति लापरवाही न बरतें। आपकी राशि के छात्रों को, शिक्षा में इस हफ्ते कोई भी उठा-पटक का सामना नहीं करना पड़ेगा। खासकर से छात्राओं के लिए, ये समय विशेष उत्तम दिखाई दे रहा है। क्योंकि बुध का 26 अक्टूबर से आपके भाग्य भाव में गोचर करना, विद्यार्थियों के जीवन में अनुकूलता लेकर आनेका कार्य करेगा।
उपाय: भैरव जी की उपासना करें, भैरव मंदिर में काली वस्तुओं का दान करें।
 
 

मीन साप्ताहिक राशिफल

24 Oct 2022 – 30 Oct 2022
इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से अभ्यास करें और बासी भोजन से परहेज करें। इस समय आपके लिए शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना भी, काफी बेहतर रहने वाला है। इस सप्ताह मंगल के सुख यानी चतुर्थ भाव में होने से आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के कार्य के ज़रिए, कोई बड़ा फ़ायदा होगा। साथ ही आप में से कई लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें मुनाफ़े की संभावना नज़र आए और विशेष हो। इस सप्ताह के मध्य चन्द्रमा के अष्टम भाव में गोचर करते ही, घर-परिवार में किसी उपकरण या वाहन के अचानक खराब होने के कारण आपको कोई आर्थिक नुक़सान पहुँच सकता है। ऐसे में शुरुआत से ही इन चीज़ों के रख-रखाव का ध्यान रखते हुए, उनके प्रति सावधानी बरतें। खासतौर से वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें, अन्यथा वाहन को नुक्सान संभव है। कार्यक्षेत्र पर इस सप्ताह आपका कोई प्रतिद्वंद्वी या विरोधी आपके खिलाफ साजिश कर सकता है। इसलिए आपको शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए हर परिस्थिति में अपने आँख और कान खोलकर ही काम करने की जरुरत है। छात्रों को इस सप्ताह अपने शिक्षकों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि आशंका है कि आप उनकी उम्मीदों के अनुसार किसी पाठ को समझने में असफल होंगे। जिससे उनके सामने आपकी छवि भी प्रभावित हो सकती है।
उपाय: माता पिता का आशीर्वाद लेकर ही किसी ने कार्य को शुरू करें।
error: Content is protected !!

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो

आपका हार्दिक स्वागत करता है ,

ॐ एस्ट्रो से अभी जुड़े 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

Om Asttro / ॐ एस्ट्रो will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.
%d bloggers like this: