अंक ज्योतिष के अनुसार जिन व्यक्तियों का भाग्यांक 6 होता है ऐसे भाग्यांक वाले व्यक्ति बहुत ही चैतन्य स्वभाव के बुद्धिमानी, स्पष्टवादी, आत्मविश्वासी तथा कई बार हठी स्वभाव के भी हो जाते हैं। अंक शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति किसी भी अनुकूल परिस्थितियों में भी डरते नही हैं और उसका डटकर सामना करते हैं, भाग्यांक 6- इन जातकों का जीवन शुक्र ग्रह से प्रभावित रहता है। शुक्र ग्रह सौन्दर्य का प्रतीक माना जाता है। आपमें एक विशेष प्रकार की आकर्षण शक्ति होगी, इसलिए लोग इनसे जल्दी प्रभावित हो जाते है। सुन्दर कलात्मक संगीत व साहित्य से इनको विशेष लगाव रहता रहेगा। कोई भी कार्य समय से करने में विश्वास रखते है इसलिए आलसी लोग पसन्द नहीं आते है। आपको कुरूपता पसन्द नहीं है इसलिए कुरूप लोगों से ज्यादा नजदीकियां नहीं बढ़ाते है।

किसी भी काम को अच्छे से सोच-विचार कर करते हैं

ऐसे व्यक्ति किसी भी काम को ज्यादा जल्दबाजी में नही करते हैं तथा किसी भी काम हो अच्छे से सोच-विचार कर करते हैं, ऐसे व्यक्तियों में किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में अचूक क्षमता होती है तथा कई बार किसी प्रश्न का उत्तर ना आने पर भी ऐसी स्थिति में भी उसी के समतुल्य दूसरा उत्तर देने में बहुत ही माहिर खिलाड़ी होते हैं।

अपना भाग्य , मूलांक , नामांक जाने अभी , हमारी ज्योतिषीय सेवा के माध्यम से “Products – Om Asttro / ॐ एस्ट्रो



हर प्रकार से प्रभावित करने में सफल होते हैं

ऐसे व्यक्ति पिछली परंपराओ से हटकर कुछ अलग करने का प्रयास करते रहते हैं और अपने विरोधी व्यक्ति को अपने स्पष्ट जवाब से परास्त करने में भी सक्षम होते है तथा अपनी तेज दिमाग और चतुर्य स्वभाव के कारण भी ये अन्य व्यक्तियों के मन में गहरी छाप छोड़ जाते हैं और उन्हें हर प्रकार से प्रभावित करने में भी सफल होते हैं।


ऐसे व्यक्तियों के चातुर्य व्यक्तित्व की वजह से ही इनके चेहरे पर भी तेज सा प्रतीत होता है

भाग्यांक 6 वाले व्यक्तियों में एक अदम्य साहस और चतुर स्वभाव होता है। ये किसी भी बात को अपने तरीके से बनाने में प्रभावी होते हैं, ऐसे व्यक्ति के चातुर्य व्यक्तित्व की वजह से ही इनके चेहरे पर भी तेज सा प्रतीत होता है, परंतु कभी-कभार इनकी बातो में कुछ ज्यादा ही चतुरतापन होने के कारण लोग इनकी बातों से घृणा करने लगते हैं, लेकिन फिर भी वे व्यक्ति इनसे कुछ भी नहीं कहते वैसे तो ऐसे व्यक्तियों में दूसरे व्यक्तियों को अपनी बातों से प्रभावित करने की एक अद्भुत कला-सी होती है।

अपना भाग्य , मूलांक , नामांक जाने अभी , हमारी ज्योतिषीय सेवा के माध्यम से      “Products – Om Asttro / ॐ एस्ट्रो



अपने प्रयासों में भी सफल हो जाते हैं

भाग्यांक 6 वाले व्यक्ति बहुत अच्छी सलाह देने वाले और योजना को सफल रूप में बनाने वाले कुशल वक्ता और व्यवहारिक व्यक्ति होते हैं,ऐसे व्यक्ति ज्यादातर अपनी बातों को दूसरे व्यक्तियों पर थोपने की भी भरपूर कोशिश करते रहते हैं तथा कई बार ये अपने प्रयासो में सफल भी हो जाते हैं।

इनकी आर्थिक प्रगति अच्छी हो सकती है

ऐसे व्यक्तियों को चाहत यही रहती है कि अन्य व्यक्ति इनके आदेशों का पालन करें, ऐसे व्यक्तियों में एक कमी यह होती है, कि ये स्वभाव से ही बहुत खर्चीली होते हैं, परन्तु कभी-कभी ये अपनी सीमा से भी ज्यादा खर्च कर जाते हैं, जिसकी वजह से अनेक बार इन्हें परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है तथा यदि ये अपनी इन कमियों में सुधार ले आए तो इनकी आर्थिक प्रगति अच्छी हो सकती है।

ऐसे व्यक्तियों के मित्र भी काफी संख्या में और सच्चे होते हैं

ऐसे व्यक्तियों के मित्र भी काफी संख्या में और सच्चे होते हैं, लेकिन कुछ मित्र ऐसे भी होते हैं जो कई बार इनके साथ विश्वासघात भी कर जाते हैं, इन्हें इस प्रकार के मित्रों से सदैव बचने का प्रयास करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: